logo-image

IPL 2022 Mega Auction : कब होगा आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन, जानिए अपडेट

अब सभी दस टीमों ने वो लिस्‍ट बनानी शुरू कर दी है, जिनको मेगा ऑक्‍शन में टीमें खरीदना चाहेंगी. आईपीएल की दस टीमें के पास कम से कम 18 खिलाड़ी होने चाहिए.

Updated on: 03 Dec 2021, 09:01 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Update : आईपीएल 2022 के रिटेंशन के बाद अब सभी की नजर आईपीएल 2022 मेगा ऑक्‍शन पर है. जो खिलाड़ी रिटेन किए जाने थे, कर लिए गए हैं, बाकी रिलीज हो गए हैं. अब सभी दस टीमों ने वो लिस्‍ट बनानी शुरू कर दी है, जिनको मेगा ऑक्‍शन में टीमें खरीदना चाहेंगी. आईपीएल की दस टीमें के पास कम से कम 18 खिलाड़ी होने चाहिए, वहीं टीमें अगर चाहें तो 24 से 25 खिलाड़ी तक खरीद सकती हैं. अब क्रिकेट फैंस ये जानना चाहते हैं कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन कब होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK में खुशी की लहर, अब टीम में आएगा एमएस धोनी का पसंदीदा खिलाड़ी!

आपको बता दें कि आईपीएल दो नई टीमें एक दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी चुन सकती हैं. उनके लिए शर्त ये है कि वे दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. साथ ही लखनऊ और अहमदाबाद को ये भी बताना होगा कि वे जिन खिलाड़ियों को टीमों ने खरीदा है, वे कितने पैसों में खरीदे गए हैं. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक ये नहीं बताया है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन कब होगा. लेकिन इतना तो पक्‍का है कि 25 दिसंबर से पहले मेगा ऑक्‍शन नहीं हो पाएगा. दो टीमें जब खिलाड़ी खरीद लेंगी, उसके बाद मेगा ऑक्‍शन की तारीख तय होगी. इसके साथ ही अभी तक ये भी तय नहीं है कि आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन में कौन कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे. पहले बीसीसीआई नॉमिनेशन के लिए वक्‍त देगी. उसके बाद सभी खिलाड़ियों का बेस प्राइज तय किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : CSK ने इन खिलाड़ियों को किया रिलीज, मेगा ऑक्‍शन में आएंगे वापस!

इस बीच माना जा रहा है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन जनवरी के पहले ही हफ्ते में हो सकता है. आईपीएल का सीजन भी 2022 में होगा, इसलिए ऑक्‍शन भी उसी साल होगा. हालांकि बीसीसीआई की ओर से इस बारे में अभी तक कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन माना जा रहा है कि जल्‍द ही अपडेट सामने आएगा. इस बार चुंकि दस टीमें आईपीएल में हिस्‍सा ले रही हैं तो खरीदारी भी ज्‍यादा होगी, इसलिए हो सकता है कि ऑक्‍शन एक दिन नहीं बल्‍कि दो से तीन दिन तक चले. लेकिन फैंस जरूर इस बात का इंतजार कर रहे हैं.