logo-image

IPL 2022 Mega Auction : CSK ने इन खिलाड़ियों को किया रिलीज, मेगा ऑक्‍शन में आएंगे वापस!

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की करें तो इस टीम ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. इसमें पहले नंबर पर रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है, दूसरे नंबर पर कप्‍तान एमएस धोनी रिटेन किए गए हैं.

Updated on: 03 Dec 2021, 04:18 PM

नई दिल्‍ली :

CSK Target Players List : आईपीएल 2022 के लिए आठ टीमों ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं. कुछ टीमों ने चार से कम भी खिलाड़ी रिटेन किए हैं. बात अगर एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके की करें तो इस टीम ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. इसमें पहले नंबर पर रविंद्र जडेजा को रिटेन किया है, दूसरे नंबर पर कप्‍तान एमएस धोनी रिटेन किए गए हैं. वहीं तीसरे नंबर पर मोइन अली और चौथे नंबर पर रितुराज गायकवाड को रिटेन किया गया है. बाकी सभी खिलाड़ी इसलिए रिलीज कर दिए गए हैं, क्‍योंकि चार से ज्‍यादा खिलाड़ी रिटेन नहीं किए जा सकते थे. लेकिन जो खिलाड़ी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रिलीज कर दिए हैं, उसमें से कुछ खिलाड़ी दोबारा से इस टीम में नजर आ सकते हैं. इसमें भारत के साथ ही कुछ विदेशी खिलाड़ी भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 के मेगा ऑक्‍शन में इस टीम को सबसे ज्‍यादा फायदा, लेकर जाएगी इतने करोड़ 

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने एक ही विदेशी खिलाड़ी को रिटेन किया है और वे हैं इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली. लेकिन इस बात को करीब करीब पक्‍का माना जा रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान और सीएसके के फॉफ डुप्‍लेसी को रिटेन किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. वहीं बात अगर दूसरे विदेशी खिलाड़ी की करें तो ड्वेन ब्रावो और जोश हेजलवुड को भी रिलीज कर दिया गया है. ये दोनों खिलाड़ी भी टीम के लिए बहुत मायने रखते हैं और सीएसके मैनेजमेंट की पूरी कोशिश होगी कि उन्‍हें अच्‍छी कीमत देकर वापस बुलाया जाएगा. वहीं अगर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो पता चलता है कि तेज गेंदबाज दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर के साथ ही मिस्‍टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को भी वापस बुलाया जा सकता है. इन खिलाड़ियों के भी पीछे सीएसके जाएगी और कोशिश होगी कि ज्‍यादा से ज्‍यादा वही खिलाड़ी टीम में वापस आएं. इससे टीम एक बार फिर उतनी ही मजबूत नजर आएगी, जितनी पहले आ रही थी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 की रिटेंशन लिस्‍ट आते ही तैयार हो गई लखनऊ की आईपीएल टीम

सीएसके मैनेजमेंट की ओर से पहले ही कहा जा चुका है कि नियमों के कारण उन्‍हें अपना स्‍क्‍वायड बदलना पड़ रहा है, लेकिन उनकी कोशिश होगी कि अपने पुराने खिलाड़ियों को एक बार फिर अपने साथ ही जोड़ा जाए. एमएस धोनी की टीम इस वक्‍त आईपीएल चैंपियन है. टीम ने चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. खास बात ये भी है कि हो सकता है कि एमएस धोनी का बतौर कप्‍तान ये आखिरी आईपीएल हो. इसलिए ये और भी महत्‍वपूर्ण है. सीएसके मैनेजमेंट और सीएसके के बाकी खिलाड़ियों की ये पूरी कोशिश होगी कि किसी भी तरह से एमएस धोनी को एक विजयी विदाई दी जाए. हालांकि अभी ये कहना मुश्‍किल है कि एमएस धोनी अभी कितने साल और आईपीएल खेलेंगे. देखना होगा कि आगे क्‍या होता है.