logo-image

IPL 2022 Mega Auction Update : कब, कहां और कैसे होगा आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन!

अभी तक माना जा रहा था कि जनवरी के पहले या फिर दूसरे हफ्ते में आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन होगा, लेकिन जैसे जैसे चीजें टल रही हैं, उससे लगता है कि आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन अब जनवरी में तो शायद न ही हो पाए.

Updated on: 20 Dec 2021, 03:40 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Date : आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. लगातार इसको लेकर अपडेट भी सामने आ रहे हैं. हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर से कोई बड़ी खबर नहीं बताई गई है, लेकिन क्रिकेट और आईपीएल फैंस आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन की तारीख का इंतजार कर रहे हैं. अभी तक माना जा रहा था कि जनवरी के पहले या फिर दूसरे हफ्ते में आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन होगा, लेकिन जैसे जैसे चीजें टल रही हैं, उससे लगता है कि आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन अब जनवरी में तो शायद न ही हो पाए. अब खबरें इस तरह की सामने आ रही हैं कि मेगा ऑक्‍शन फरवरी तक भी जा सकता है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी को पसंद आया ये खिलाड़ी, ट्रॉयल के लिए बुलाया

बीसीसीआई ने अभी तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया है. इस वक्‍त इस मामले की जांच की जा रही है. अभी तक जांच रिपोर्ट सामने आ जानी चाहिए थी और दोनों नई टीमें आईपीएल के रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कोई भी तीन खिलाड़ी भी चुन चुके होते, लेकिन अब इसमें देरी हो रही है. हालांकि माना यही जा रहा है कि इस हफ्ते में कभी भी जांच रिपोर्ट सामने आ सकती है और इसी के साथ साफ हो जाएगा कि अहमदाबाद की टीम आईपीएल 2022 में हिस्‍सा ले रही है या फिर नहीं. उससे पहले कुछ भी कहा जाना संभव नहीं है. यही कारण है कि आईपीएल का मेगा ऑक्‍शन भी अब आगे बढ़ रहा है. अब खबरें इस तरह की आ रही हैं कि मेगा ऑक्‍शन फरवरी के पहले हफ्ते में आयोजित किया जा सकता है. क्रिकेट डॉट कॉम की रिपोर्ट में ये बात कही गई है. साथ ही रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि इस का मेगा ऑक्‍शन हैदराबाद या फिर बेंगलोर में आयोजित किया जा सकता है. चुंकि ये मेगा ऑक्‍शन होगा. टीमों की संख्‍या भी बढ़ गई है और खिलाड़ियों की संख्‍या भी जाहिर है कि बढ़ेगी. इसका मतलब ये भी है कि मेगा ऑक्‍शन एक दिन नहीं बल्‍कि दो दिन तक चल सकता है. साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि अप्रैल के पहले हफ्ते से आईपीएल का ये सीजन शुरू हो सकता है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई की ओर से कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.