News Nation Logo
Banner

IPL 2022 : CSK के कप्‍तान एमएस धोनी को पसंद आया ये खिलाड़ी, ट्रॉयल के लिए बुलाया

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके के कप्‍तान और चार बार के आईपीएल चैंपियन कप्‍तान एमएस धोनी की नजर एक बिल्‍कुल नए खिलाड़ी पर गईं हैं. बताया जाता है कि सीएसके ने उस खिलाड़ी को ट्रॉयल के लिए बुलाया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Dec 2021, 10:52:55 PM
Subhranshu Senapati

Subhranshu Senapati (Photo Credit: सोशल मीडिया )

नई दिल्‍ली :  

Subhranshu Senapati Trial : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन के लिए टीमें अब अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई हैं. जो खिलाड़ी रिटेन होने थे हो गए हैं. टीमें दूसरी टीमों से रिलीज किए गए खिलाड़ियों को तो अपने पाले में करेंगी ही, साथ ही कुछ घरेलू खिलाड़ियों पर भी दांव खेलने की तैयारी में जुटी हुई हैं. इस बीच चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स यानी सीएसके के कप्‍तान और चार बार के आईपीएल चैंपियन कप्‍तान एमएस धोनी की नजर एक बिल्‍कुल नए खिलाड़ी पर गईं हैं. बताया जाता है कि सीएसके ने उस खिलाड़ी को ट्रॉयल के लिए बुलाया है. ये ओडिशा के बल्‍लेबाज सुभ्रांशु सेनापति हैं. हालांकि सुभ्राशु सेनापति बहुत ही शानदार बल्‍लेबाज हैं, लेकिन उन्‍हें लोग कम ही जानते हैं. देखना होगा कि क्‍या इस खिलाड़ी की किस्‍मत चमकेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB इन पर साधेगी निशाना, कौन बनेगा कप्‍तान!

एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके ने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. इसमें रविंद्र जडेजा और एमएस धोनी तो हैं ही, साथ ही रितुराज गायकवाड और मोईन अली को भी रिटेन किया गया है. हालांकि ये पहली बार है, जब एमएस धोनी दूसरे नंबर पर रिटेन हुए हैं और रविंद्र जडेजा को पहला रिटेंशन दिया गया है. बात अगर सुभ्रांशु सेनापति की करें तो वे अभी केवल 24 ही साल के हैं. इस वक्‍त जो विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है, उसके सात ही मैचों में उन्‍होंने 275 रन बना दिए हैं. इसके बाद वे सभी की नजरों में आ गए हैं. आंध्रा प्रदेश के खिलाफ सुभ्रांशु सेनापति ने शानदार शतकीय पारी खेली. इतना ही नहीं उन्‍होंने विदर्भ और हिमाचल के खिलाफ भी अर्धशतक लगाए हैं. इससे पहले जब सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी खेली गई थी, उसमें भी पांच मैचों में 138 रन बनाए थे. उसमें उनका औसत करीब 27 का रहा और स्‍ट्राइक रेट 116 से भी ज्‍यादा का रहा है. अब भी तक सुभ्रांशु सेनापति ने 26 टी20 मैचों में 637 रन बनए हैं, उनका औसत 28 से भी ज्‍यादा का है. 

यह भी पढ़ें : IPL News : इस टीम ने बदल दिए 13 कप्‍तान, फिर भी नहीं मिला आईपीएल का खिताब, अब नई खोज

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम नए और युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए जानी जाती है. इससे पहले भी इस टीम ने कई खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया, उन्‍हें मौका दिया और वे उसके बाद टीम इंडिया के लिए भी खेलते हुए नजर आए. क्‍या पता सुभ्रांशु सेनापति भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलें और अगर उन्‍होंने अच्‍छी पारियां खेल दीं तो फिर टीम इंडिया के लिए भी वे दस्‍तक देना शुरू कर देंगे. हालांकि अभी मेगा ऑक्‍शन होगा, उसके बाद वे टीम में शामिल होंगे. माना जा रहा है कि जनवरी के आखिरी हफ्ते में मेगा ऑक्‍शन हो सकता है और अप्रैल में आईपीएल 2022 शुरू होने की संभावना जताई जा रही है. 

First Published : 19 Dec 2021, 10:52:55 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.