logo-image

IPL 2022 Mega Auction : RCB इन पर साधेगी निशाना, कौन बनेगा कप्‍तान!

आरसीबी की टीम ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. इस बार तो विराट कोहली ने कप्‍तानी भी छोड़ दी है, इसलिए टीम को कप्‍तान भी चाहिए होगा.

Updated on: 19 Dec 2021, 09:19 PM

नई दिल्‍ली :

RCB Target Players List : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तारीख भले अभी तक बीसीसीआई ने न बताई हो, लेकिन टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. टीमों ने इससे पहले अपने अपने खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, वहीं बाकी खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. ऐसे अब सभी टीमों को पता चल गया है कि कौन कौन से खिलाड़ी अब मेगा ऑक्‍शन के मैदान में आने वाले हैं. इसी हिसाब से टीमों ने अपनी अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है. आरसीबी की टीम ने अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं किया है. इस बार तो विराट कोहली ने कप्‍तानी भी छोड़ दी है, इसलिए टीम को कप्‍तान भी चाहिए होगा. हालांकि संभावना ये भी जताई जा रही है कि ग्‍लेन मैक्‍सवेल टीम के कप्‍तान हो सकते हैं, लेकिन ऐसा संभव नजर नहीं आता. 

यह भी पढ़ें : IPL News : इस टीम ने बदल दिए 13 कप्‍तान, फिर भी नहीं मिला आईपीएल का खिताब, अब नई खोज

आरसीबी ने अपने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें विराट कोहली का नाम तो है ही, साथ ही ग्‍लेन मैक्‍सवेल और मोहम्‍मद सिराज को भी रिटेन किया गया है. टीम के पास ऑप्‍शन था कि वे चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टीम के पास और भी कई ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्‍हें रिटेन किया जा सकता था, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने ऐसा नहीं किया. अब टीम के पास कई सारे ऑक्‍शन हैं कि वे ऑक्‍शन से उन खिलाड़ियों को चुन कर लाएं. ओपनर के तौर पर टीम डेविड वार्नर और शुभमन गिल पर दांव लगा सकती है. वहीं इसके अलावा टीम शिखर धवन, फैफ डुप्‍लेसिस को भी अपने पाले में कर सकती है. लेकिन अगर टीम को एक विकेट कीपर सलामी बल्‍लेबाज चाहिए होगा तो इसके लिए ईशान किशन और क्‍विंटन डिकॉक बेहतर ऑप्‍शन हो सकते हैं. इसके बाद मीडिल आर्डर को मजबूत करने के लिए टीम सुरेश रैना, रॉबिन उथप्‍पा, क्रूणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, स्‍टीव स्‍मिथ और इयोन मोर्गन पर भी दांव लगा सकती है. इससे टीम को कई सारे कप्‍तानी के दावेदार भी मिल जाएंगे, जो इससे पहले आईपीएल में अलग अलग टीमों की कप्‍तानी कर चुके हैं, लेकिन इस बार उनकी टीमों ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है. फिनिशर के तौर पर टीम के पास लियाम लिविंगस्‍टोन, शाहरुख खान, शिमरन हेटमायर, ड्वेन ब्रावो और निकोलस पूरन पर पैसे खर्च  करते हुए देखा जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : ईशान किशन और युजवेंद्र चहल में फंस गया मामला!

अब अगर तेज गेंदबाजों की बात करें तो ट्रेंट बोल्‍ट, दीपक चाहर, मोहम्‍मद शमी, जोफ्रा आर्चर, शार्दुल ठाकुर, कगिसो रवाडा और टिम साउदी के ऑप्‍शन हैं. इसमें देसी और विदेशी खिलाड़ी दोनों हैं, टीम में इसमें से कई सारे खिलाड़ी खेलते हुए नजर आ सकते हैं. देखना होगा कि टीम किस खिलाड़ी को दूर तक और किसी भी कीमत पर खरीदने के लिए जाती है. वहीं स्‍पिनर्स की बात की जाए तो राहुल चाहर, मोहम्‍मद नबी, अश्‍विन, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्‍नोई, पीयूष चावला, हरभजन सिंह, ईश सोढ़ी पर दांव लगाते हुए देखा जा सकता है. ऊपर के जो टॉप के बल्‍लेबाज हैं, उसी में से टीम को कोई कप्‍तान मिल सकता है, अभी तक टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बारे में कोई भी इशारा नहीं किया गया है कि वे किस खिलाड़ी को कप्‍तान बनाएगी, लगता है कि ऑक्‍शन के मैदान से ही टीम को कोई कप्‍तान भी मिलेगा.