logo-image

IPL 2022 Mega Auction Update : मुंबई इंडियंस इन खिलाड़ियों को करेगी टारगेट 

आईपीएल की अब तक की पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. हालांकि ये वो टीम है, जिसे अगर इससे ज्‍यादा भी खिलाड़ी रिटेन करने के लिए कहा जाता तो पक्‍के तौर पर टीम उन्‍हें भी रिटेन कर लेती.

Updated on: 13 Dec 2021, 10:48 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction MI Target Players List : आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमें अपनी टारगेट लिस्‍ट बनाने में लगी हुई हैं. आठ पुरानी टीमों ने अपने जितने भी खिलाड़ी रिटेन करने थे, कर लिए हैं. जो खिलाड़ी रिलीज हुए हैं, वे एक बार फिर ऑक्‍शन में जाएंगे और फिर से टीमें उन पर बोली लगाएंगी. आईपीएल की अब तक की पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. हालांकि ये वो टीम है, जिसे अगर इससे ज्‍यादा भी खिलाड़ी रिटेन करने के लिए कहा जाता तो पक्‍के तौर पर टीम उन्‍हें भी रिटेन कर लेती. बीसीसीआई के नियमों के अनुसार टीम को चार ही खिलाड़ी रिटेन करने पड़े. कुछ खिलाड़ी मन मसोसकर जाने दिया गया. लेकिन लगता है कि पुराने खिलाड़ी जब दोबारा से मेगा ऑक्‍शन के मैदान में आएंगे तो फिर से उन दांव लगाने से पीछे नहीं हटेगी. आज बात उन खिलाड़ियों की करेंगे, जो मुंबई इंडियंस के राडार पर मेगा ऑक्‍शन में रहने वाले हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA : रोहित शर्मा के बाहर होने से टीम इंडिया और BCCI के सामने ये बड़ा संकट 

मुंबई इंडियंस ने अपने जो चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उसमें पहले नंबर पर कप्‍तान रोहित शर्मा हैं, दूसरे नंबर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह है, तीसरे नंबर पर वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड हैं और चौथे नंबर पर सूर्य कुमार यादव हैं. हालांकि टीम ने विकेट कीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन को जाने दिया है, वहीं तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट भी चले गए हैं. वहीं हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या भी रिलीज हो गए हैं. इन चार में से कम से कम दो खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्‍हें टीम मेगा ऑक्‍शन में फिर से खरीदने की कोशिश करेगी. हो सकता है कि ये दो खिलाड़ी ईशान किशन और ट्रेंट बोल्‍ट हों. हालांकि बड़ा सवाल ये है कि जो खिलाड़ी रिटेन किए गए हैं, उसका साथ देने के लिए कौन कौन से खिलाड़ी इस टीम के साथ जुड़ सकते हैं. चार खिलाड़ियों के अलावा टीम को अपने स्‍क्‍वायड में कम से कम 18 और ज्‍यादा से ज्‍यादा 24 खिलाड़ी रखने होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 All Team Retention List : ये 5 खिलाड़ी रिटेन, कहीं टीमों को भारी न पड़ जाए

मुंबई इंडियंस की कोशिश होगी कि ओपनर के तौर पर टीम एरॉन फिंच, देवदत्‍त पडिक्‍कल, शिखर धवन, शुभमन गिल, फैफ डुप्‍लेसी  और डेविड वार्नर पर निशाना साधे. वहीं अगर मीडिल आर्डर की बात करें तो टीम के टारगेट पर सुरेश रैना, श्रेयस, स्‍टीव स्‍मिथ, इयोन मोर्गन और दिनेश कार्तिक हो सकते हैं. इसे टीम के पास अपार अनुभवी खिलाड़ी आ जाएंगे. टीम के पास वैसे तो कायरन पोलार्ड के रूप में एक शानदार फिनिशर है, लेकिन इसके बाद भी लियाम लिविंगस्‍टोन, शाहरुख खान, शिमरन हेटमायर और ड्वेन ब्रावो को लेने की कोशिश जरूर की जाएगी. तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह के जोड़ीदार के रूप में ट्रेंट बोल्‍ट के अलावा दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, हर्षल पटेल, आवेश खान, कगिसो रबाडा, टिम साउदी, काइल जेमिसन भी होंगे. टीम के पास इस वक्‍त एक भी स्‍पिनर नहीं है. इसलिए टीम की कोशिश होगी कि राहुल चाहर के अलावा मोहम्‍मद नबी, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्‍नोई, पीयूष चावला, युवजेंद्र चहल और ईश सोढ़ी हो सकते हैं. देखना होगा कि मैनेजमेंट कौन कौन से हीरे अपनी टीम में लगाने में कामयाब होती है.