logo-image

IPL 2022 Mega auction: दो मैच में चार विकेट लिए, अब करोड़ों रुपये का बिकेगा ये खिलाड़ी 

आईपीएल के मेगा आक्शन में जिन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर होगी, उनमें से एक खिलाड़ी हैं आज के बर्थडे ब्वॉय. इस बार करोड़ों रुपये कीमत में बिक सकते हैं.

Updated on: 22 Nov 2021, 11:34 PM

नई दिल्ली :

एक खिलाड़ी साल 2012 से आईपीएल की टीम में शामिल है. आठ साल के अनुभव के बाद भी आरसीबी ने पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में महज 20 लाख रुपये में खरीदा था लेकिन इस बार आईपीएल में सबकी नजरें इस खिलाड़ी पर लगी होंगी. यह भी संभव है कि इसकी बोली करोड़ों रुपये लगे. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा खिलाड़ी है तो आपको बता दें यह खिलाड़ी है आरसीबी में शामिल हर्षल  पटेल.  हर्षल पटेल का आज (23 नवंबर) जन्मदिन है. इन जन्म 23 नवंबर 1990 में गुजरात में हुआ. रणजी ट्रॉफी में वह हरियाणा के कप्तान हैं. हर्षल पटेल ने साल 2010 में अंडर-19 में न्यूजीलैंड में हुए विश्वकप में भी हिस्सा लिया था.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: कौन सी टीम किसको करेगी रिटेन? जानें डिटेल

साल 2011 में आईपीएल में मुंबई इंडियंस से उनका कॉन्ट्रैक्ट हुआ. इसके बाद साल 2012 में वह आरसीबी के साथ जुड़ गए. साल 2017 तक आरसीबी में रहने के बाद साल 2018 से 2020 तक दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे. आईपीएल के पिछले सीजन यानी आईपीएल-2021 में वह आरसीबी में दोबारा लौटे. इस बार उन्हें 20 लाख रुपये में खरीदा गया था लेकिन वह करोड़ों में खरीदे गए गेंदबाजों पर भारी पड़े. उन्होंने आरसीबी में कमाल कर दिया. हर्षल पटेल इस बार पर्पल पटेल के नाम से फेमस हो गए. दरअसल, आईपीएल में सबसे ज्यादा 32 विकेट चटकाकर नयी सनसनी के रूप में उभरे. उन्हें सबसे ज्यादा विकेट लेने पर पर्पल कैप से नवाजा गया. 

हालांकि इस शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें विश्व कप की टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया लेकिन हाल में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा बनाया गया. इस सीरीज में फिर उन्होंने अपना जलवा दिखा दिया. सीरीज में दो मैच खेले और दोनों में ही दो-दो विकेट झटके. इस शानदार प्रदर्शन के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अगर वह मेगा आक्शन में उतरे तो करोड़ों रुपये बोली लग सकती है. हालांकि आरसीबी उन्हें रिटेन करने पर भी विचार कर सकती है. अगर आरसीबी उन्हें रिटेन करती है तो भी कीमत करोड़ों रुपये हो जाएगी. अब पटेल के प्रशंसकों की नजर मेगा आक्शन पर है.