logo-image

IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद को लेकर ये आया ताजा अपडेट, BCCI ने...

12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्‍शन का आयोजन बेंगलुरु में किया जाएगा. यानी मेगा ऑक्‍शन कुल दो दिन तक चलेगा. इसी के साथ तय हो जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेल रहा है.

Updated on: 25 Dec 2021, 03:49 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Update News : आईपीएल 2022 के लिए तैयारी जोरों पर है. इस बीच आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तारीखें भी सामने आ गई हैं. बताया जाता है कि 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्‍शन का आयोजन बेंगलुरु में किया जाएगा. यानी मेगा ऑक्‍शन कुल दो दिन तक चलेगा. इसी के साथ तय हो जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम के लिए खेल रहा है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने मेगा ऑक्‍शन की तारीखों का आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि इसका कारण अहमदाबाद की टीम का मामला है. दरअसल अभी तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है, इसलिए चीजें अभी साफ नहीं हो पा रही है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : RCB को मिल गया विराट कोहली की जगह टीम का नया कप्‍तान!

अहमदाबाद की टीम को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है. लेकिन इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अहमदाबाद का मामला अब साफ हो गया है. यानी अब टीम को लैटर ऑफ इंटेंट मिल जाएगा, इसमें कोई दिक्‍कत वाली बात नजर नहीं आती. बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज की अध्‍यक्षता में जो जांच चल रही थी, वो अब पूरी हो गई है और किसी भी वक्‍त अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट मिल जाएगा. इसके बाद कहीं कोई आशंका नहीं रहेगी और सारी चीजें शुरू हो जाएंगी. माना जा रहा है कि इसी के बाद बीसीसीआई की ओर से मेगा ऑक्‍शन की तारीखों का ऑफिशियल एनाउंसमेंट कर दिया जाएगा. साथ ही ये भी साफ हो जाएगा कि आईपीएल की दो नई टीमें यानी अहमदाबाद और लखनऊ रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कौन से तीन खिलाड़ी अपने पाले में करती हैं. इसके बाद जो बाकी खिलाड़ी बचेंगे वे सीधे मेगा ऑक्‍शन में जाएंगे. जहां उनकी ऊंची ऊंची बोली लगेगी और जो टीम सबसे ज्‍यादा बोली लगाएगी, वो उस खिलाड़ी को अपने साथ कर लेगी. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : क्रिस मॉरिस नहीं, ये है आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी 

इससे पहले ये आशंका जताई जा रही थी कि अगर अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिलता है तो फिर आखिर होगा क्‍या. कहा गया कि ऐसे में हो सकता है कि बीसीसीआई केवल नौ ही टीमों का आईपीएल कराए. इसके बाद ये भी हो सकता है कि अहमदाबाद की टीम को लेकर सीवीसी कैपिटल्‍स के बाद जिस कंपनी से सबसे ज्‍यादा बोली लगाई थी, उसे ये टीम दी जा सकती है. लेकिन अब जो खबरें सामने आ रही हैं, उससे पता चलता है कि सब कुछ ठीकठाक चल रहा है. बताया जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर ही अहमदाबाद को लैटर ऑफ इंटेंट मिल जाएगा. इसके बाद लखनऊ और अहमदाबाद के तीन तीन खिलाड़ियों के नाम भी सामने आ ही जाएंगे.