logo-image

IPL 2022 Mega Auction : क्रिस मॉरिस नहीं, ये है आईपीएल का सबसे महंगा खिलाड़ी 

क्‍या हमें आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा मिल पाएगा. साथ ही सवाल ये भी है कि क्‍या हमें ड्रॉफ्ट से ही में सबसे महंगा खिलाड़ी मिल पाएगा या फिर मेगा ऑक्‍शन में ही मिलेगा. 

Updated on: 21 Dec 2021, 10:58 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्‍शन फिर से होने जा रहा है. आठ पुरानी टीमों ने अपने अपने कुछ खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, बाकी खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं. जो खिलाड़ी रिटेन हो गए हैं, वे अब मेगा ऑक्‍शन में नहीं जाएंगे, वहीं उनकी कीमत भी तय हो गई है कि उन्‍हें कितने पैसे मिलेंगे. इसके बाद अब जो खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं, वे इस उम्‍मीद में हैं कि उन्‍हें कोई नया खरीदार मिलेगा. इस बीच फिर से बातें शुरू हो गई हैं कि इस बार का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन होगा. क्‍या हमें आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा मिल पाएगा. साथ ही सवाल ये भी है कि क्‍या हमें ड्रॉफ्ट से ही में सबसे महंगा खिलाड़ी मिल पाएगा या फिर मेगा ऑक्‍शन में ही मिलेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : शाहरुख खान ने 13 गेंद पर जड़े 64 रन, पंजाब किंग्‍स की मुश्‍किलें बढ़ी

क्‍या आपको पता है कि आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन है. वैसे तो किसी से भी पूछा जाए तो ज्‍यादातर लोग यही जवाब देंगे कि सबसे महंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस हैं. लेकिन अगर आपका जवाब यही तो शायद गलत है. वे भले ऑक्‍शन में 16 करोड़ रुपये से ज्‍यादा की रकम पा चुके हों, लेकिन वे सबसे महंगे खिलाड़ी नहीं हैं. इस मामले में अभी तक आरसीबी के कप्‍तान रहे विराट कोहली नंबर एक पर हैं. हालांकि वे मेगा ऑक्‍शन में नहीं बल्‍कि रिटेंशन में ही इतनी बड़ी रकम पा चुके हैं. आरसीबी ने उन्‍हें पिछले ही साल 17 करोड़ रुपये की मोटी रकम दी है. इस बार भी वे टीम के कप्‍तान तो नहीं रहेंगे, लेकिन टीम ने उन्‍हें रिटेन जरूर किया है. हालांकि अब उन्‍हें एक करोड़ कम यानी कि 16 करोड़ रुपये ही मिलेंगे, जो पहले रिटेंशन के लिए सबसे ज्‍यादा हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर संकट, वेस्‍टइंडीज सीरीज से...!

इसका मतलब ये हुआ कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी को केवल क्रिस मॉरिस को 16.25 करोड़ ही नहीं बल्‍कि 17 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा पाना होगा, तभी इतिहास रचा जा सकेगा. इस बार टीमों के पर्स में पांच करोड़ रुपये भी ज्‍यादा हैं. इससे पहले कुल खर्च की जा सकने वाली रकम 85 करोड़ रुपये थी, जो अब 90 करोड़ रुपये हो गया है. खास बात ये भी है कि इस बार कई अच्‍छे अच्‍छे और शानदार खिलाड़ी भी रिलीज हुए हैं, जिन्‍हें कोई भी टीम अपने साथ जोड़ने के लिए तैयार होगी, ऐसे में कहीं आईपीएल के मेगा ऑक्‍शन में प्राइजवार शुरू हो जाए तो कोई बड़ी नहीं होनी चाहिए.