logo-image

IPL 2022 Mega Auction : शाहरुख खान ने 13 गेंद पर जड़े 64 रन, पंजाब किंग्‍स की मुश्‍किलें बढ़ी

शाहरुख खान लगातार अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं. आईपीएल 2021 में वे पंजाब किंग्‍स के साथ थे, उन्‍होंने अपनी टीम के लिए कुछ उपयोगी पारियां भी खेलीं, लेकिन पंजाब किंग्‍स ने उन्‍हें रिलीज कर दिया.

Updated on: 21 Dec 2021, 04:42 PM

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Mega Auction Shahrukh Khan : आईपीएल 2022 की तैयारी जारी है. हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने मेगा ऑक्‍शन की तारीख का ऐलान नहीं किया है. लेकिन सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हुई हैं. इस बीच टीमों ने जिन खिलाड़ियों को छोड़ दिया है, वे अच्‍छा प्रदर्शन करना शुरू कर चुके हैं, इसलिए टीमों की मुश्‍किलें बढ़ी हुई हैं. वहीं बाकी टीमों की नजर में वे खिलाड़ी आ चुके हैं. इसी में से एक खिलाड़ी है, जिस पर सभी की नजर है.  वे हैं शाहरुख खान. ये फिल्‍म स्‍टार शाहरुख खान तो नहीं हैं, लेकिन क्रिकेट की दुनिया में वे उन शाहरुख खान से कम भी नहीं हैं. लेकिन प्रीती जिंटा की टीम पंजाब किंग्‍स ने उन्‍हें रिलीज कर दिया है. अब विजय हजारे ट्रॉफी में वे लगातार अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन मंगलवार को तो उन्‍होंने कमाल की हर दिया. उन्‍होंने 13 गेंदों में ही 64 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल दी है. वे पहले से ही कई टीमों के राडार पर थे, लेकिन अब तो लगभग सभी टीमों की नजर में वे आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें  : IPL 2022 Mega Auction से पहले टीम इंडिया के इस खिलाड़ी पर संकट, वेस्‍टइंडीज सीरीज से...!

शाहरुख खान लगातार अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं. आईपीएल 2021 में वे पंजाब किंग्‍स के साथ थे, उन्‍होंने अपनी टीम के लिए कुछ उपयोगी पारियां भी खेलीं, लेकिन पंजाब किंग्‍स ने उन्‍हें रिलीज कर दिया. जबकि शाहरुख खान अभी अनकैप्‍ड खिलाड़ी हैं, इसलिए वे केवल चार करोड़ रुपये में ही मिल जाते. लेकिन पंजाब किंग्‍स ने केवल मयंक अग्रवाल और अर्शदीप सिंह को ही अपने साथ रखा. अब शाहरुख खान विजय हजारे ट्रॉफी में धुआंधार पारी खेल दी है. शाहरुख खान ने विजय हजारे ट्रॉफी के पहले मैच में 35 गेंद पर 66 रन की पारी खेली. इसके बाद दूसरे मैच में 12 गेंद पर 32 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि तीसरे और चौथे मैच में वे ज्‍यादा कुछ नहीं कर पाए. तीसरे मैच में वे आठ रन और चौथे मैच में नौ रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आज के मैच में उन्‍होंने केवल 39 गेंद पर 79 रन की पारी खेल दी. इस दौरान उन्‍होंने छह छक्‍के और सात चौके लगाए. यानी कुल 64 रन तो उन्‍होंने 13 ही गेंद पर बना डाले.

यह भी पढ़ें  : IPL 2022 : आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी मिल गया! 

बड़ी बात ये भी है कि जब शाहरुख खान क्रीज पर आए तब 41वां ओवर चल रहा था. जब 44 ओवर खत्‍म हुए तो उन्‍होंने 14 गेंद पर 17 रन ही बनाए थे. लेकिन इसके बाद शाहरुख खान ने अपना वो रूप दिखाया, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं. यही कारण रहा कि तमिलनाडु ने 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 354 रन बना दिए और कर्नाटक के सामने जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन कर्नाटक की पूरी टीम 39 ओवर में केवल 203 रन ही बना सकी और मैच 151 रनों के भारी अंतर से हार गई. एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली सीएसके से लेकर मुंबई इंडियंस और बाकी टीमों के टारगेट पर अब शाहरुख खान आ गए हैं. कोई बड़ी बात नहीं अगर वे मेगा ऑक्‍शन में सबसे महंगे अनकैप्‍ड खिलाड़ी बन जाएं.