logo-image

IPL 2022 Mega Auction: CSK में आया ये गेंदबाज तो कर देगा सबकी छुट्टी, Dhoni करवा देंगे कमाल 

IPL में बड़े खिलाड़ियों पर सभी टीमों की नजर रहती है लेकिन एक गेंदबाज ऐसा है जिस पर सिर्फ CSK की नजर होगी. Dhoni की कप्तानी में आया ये गेंदबाज तो कमाल कर सकता है. 

Updated on: 14 Dec 2021, 01:01 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के लिए सब टीमें रणनीति बना रही हैं. एक स्पिन गेंदबाज ऐसा है जिस पर CSK की विशेष नजर होगी. कमाल बात ये है कि इस गेंदबाज ने पिछले करीब एक साल से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन फिर भी CSK और महेंद्र सिंह धोनी की नजर इस गेंदबाज पर हो सकती है. अगर ये गेंदबाज सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स में आ गया तो विकेटों को झड़ी लगा सकता है. बात हो रही है कुलदीप यादव की. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या, क्रिस गेल और ये खिलाड़ी कर रहे आईपीएल टीमों को परेशान!

कुलदीप यादव (kuldeep yadav ) भारत के स्टार स्पिनरों में से एक रहे हैं. एक समय कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी भारत की बेहद खतरनाक जोड़ी मानी जाती थी. इस जोड़ी को कुल्चा के नाम से जाना जाता था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले वह भारत के पहले गेंदबाज हैं. वह वनडे मैचों में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले दुनिया के 15 गेंदबाजों में शुमार हैं. वह टेस्ट क्रिकेट में सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट चटकाने का भी कारनामा कर चुके हैं. 

पिछले कुछ समय से कुलदीप यादव का करियर अच्छा नहीं चल रहा है. उनके करियर में लगातार गिरावट आती गई. पिछले कई महीने से वह चोट से भी जूझ रहे हैं. चोट से उबरने के बाद कुलदीप यादव मैदान पर वापसी करेंगे. कुलदीप यादव के करियर में अचानक गिरावट क्यों आई यह बड़ा सवाल है. इसका उत्तर उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में दिया. कुलदीप यादव ने मीडिया के सामने एक इंटरव्यू में कहा कि उनके करियर में गिरावट का एक बड़ा कारण था महेंद्र सिंह धोनी का संन्यास लेना. कुलदीप यादव ने कहा कि धोनी के संन्यास लेने के बाद उन्हें धोनी के मार्गदर्शन और धोनी की सलाह मिलनी बंद हो गई. वह अब भी मैदान पर धोनी के गाइडेंस को मिस करते हैं. धोनी के दिशानिर्देशों का ही नतीजा था कि वह लगातार विकेट चटका रहे थे. 

इस इंटरव्यू के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की नजरें कुलदीप यादव की ओर घूम सकती हैं क्योंकि धोनी अभी आईपीएल खेल रहे हैं और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान है. चेन्नई का थिंक टैंक और धोनी इस बात पर विचार कर सकते हैं कि अगर कुलदीप, धोनी के कारण जबर्दस्त विकेट चटका रहे थे तो क्यों न उन्हें टीम में लेकर स्पिन अटैक मजबूत बनाया जाए. कुलदीप यादव के आईपीएल करियर की बात करें तो साल 2012 में वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा था. साल 2014 में वह केकेआर में आ गए. साल 2018 में  केकेआर ने उन्हें दोबारा 5.8 करोड़ रुपये में खरीदा. साल 2021 के आईपीएल के दूसरे फेज में वह चोट के कारण भाग नहीं ले सके. आईपीएल 2022 तक उनके मैदान पर लौटने की उम्मीद है.