logo-image

IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या, क्रिस गेल और ये खिलाड़ी कर रहे आईपीएल टीमों को परेशान!

IPL टीमों को कुछ खिलाड़ी परेशान कर रहे होंगे. हालांकि खिलाड़ियों ने खुद ऐसा कुछ नहीं किया कि टीमों को परेशानी हो लेकिन टीमें इन खिलाड़ियों को लेकर चिंतित होंगी.

Updated on: 13 Dec 2021, 05:40 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन जनवरी के दूसरे हफ्ते में होने की संभावना है. इस हिसाब से लगभग एक महीने का समय ही मेगा ऑक्शन में शेष रह गया है. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें अपने-अपने टारगेट प्लेअर की लिस्ट बनाने में लगी होंगी. कुछ खिलाड़ी टीमों की लिस्ट में फेवरेट की कैटेगरी में होंगे तो कुछ पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जा रहा होगा. वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनको लेकर टीमें कन्फ्यूज होंगी. टीमों को समझ नहीं आ रहा होगा कि इन खिलाड़ियों पर बड़ी बोली लगाएं या नहीं. दरअसल, ये खिलाड़ी ऐसे हैं, जो क्रिकेट जगत का बड़ा नाम हैं और इन पर करोड़ों रुपये की बोली लगती  रही है लेकिन अब परिस्थितियां बदल गई हैं. कौन से हैं ऐसे खिलाड़ी और क्या है इन्हें लेकर कन्फ्यूजन आइए समझते हैं- 

1. हार्दिक पांड्या- हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के शानदार ऑलराउंडर रहे हैं. वह बड़े-बड़े हिट्स मारने के लिए जाने जाते हैं. गेंदबाजी और फिल्डिंग में भी उम्दा प्रदर्शन रहा है. समस्या ये है कि चोट के कारण पिछले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके. चोट का असर टी-20 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिला. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने से भी उन्होंने मना कर दिया, कारण थी उनकी चोट और फिटनेस. अब जब तक ऑक्शन होगा तब तक मैदान पर हार्दिक पांड्या की वापसी नहीं होगी. ऐसे में टीमों के सामने कन्फ्यूजन होगा कि उन पर बड़ी बोली लगाएं या नहीं क्योंकि ज्यादातर टीमें हालिया प्रदर्शन को देखकर ही कीमत तय करती हैं, जो की पांड्या का अच्छा नहीं रहा है. यह भी स्पष्ट नहीं है कि मार्च-अप्रैल तक वह कितने फिट होंगे. फिट हो भी गए तो पुरानी फॉर्म में तुरंत वापस आ पाएंगे या नहीं. ऐसे कई मौके आए हैं जब चोट से उबरने के बाद खिलाड़ियों को फॉर्म में वापसी करने में समय लगा है. हालांकि हार्दिक जैसे तूफानी खिलाड़ी को आसानी से इग्नोर भी नहीं किया जा सकता. 

इसे भी पढ़ेंः दीपिका पादुकोण भी बनने वाली थीं आईपीएल टीम की मालकिन लेकिन...

2. क्रिस गेल- क्रिस गेल वनडे और टी-20 के तूफानी बल्लेबाज हैं लेकिन उनका पिछला प्रदर्शन अच्छा नहीं था. आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में उनका बल्ला चला नहीं और फिर टी-20 वर्ल्ड कप में भी कुछ खास नहीं कर सके. उनकी उम्र भी 42 साल हो चुकी है. ऐसे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने उन्हें चुका हुआ मान लिया था लेकिन दुबई में हुई टी-10 लीग में उनका बल्ला जमकर बोला. ऐसे में गेल के प्रशंसक उनसे फिर तूफानी पारियों की उम्मीद कर रहे है. समस्या ये है कि आईपीएल टीमें उनके पिछले आईपीएल के प्रदर्शन और उम्र को ध्यान में रखें या दुबई में टी-10 प्रदर्शन को. गेल को लेकर सभी टीमें फिलहाल गुणा गणित बैठाने में लगी होंगी. यहां ये भी बता दें कि टी-20 फॉर्मेट में एक मैच में अधिकतम 175 रन बनाने का रिकॉर्ड भी गेल के नाम ही है, जो उन्होंने आईपीएल 2013 में बनाया था. 

3. एडम जैंपा- एडम जैंपा आस्ट्रेलिया का शानदार स्पिनर हैं. उनके पिछले प्रदर्शन को लेकर भी कोई कन्फ्यूजन नहीं है. उनका पिछला प्रदर्शन दमदार रहा है. अब अगला आईपीएल भारत में ही होना है तो स्पिनरों की भूमिका भी महत्वपूर्ण हो जाती है. इस हिसाब से देखें तो एडम जैंपा के लिए ऊंची बोली लगनी चाहिए लेकिन समस्या ये है कि आईपीएल 2021 में जैंपा बीच में ही आयोजन छोड़कर चले गए थे. उन्होंने कोरोना को लेकर डर व्यक्त किया था. अब मार्च-अप्रैल में आईपीएल 2022 होने की संभावना है. इस बार फिर से कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है. अब आईपीएल टीमों के सामने सवाल होगा कि जैंपा को लें या नहीं. कहीं वो फिर बीच में छोड़कर चले तो नहीं जाएंगे.