News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IPL 2022 Mega Auction : इन खिलाड़ियों की होगी अपनी आईपीएल टीम में वापसी!

आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले बीसीसीआई ने सभी आठ पुरानी टीमों को छूट दी थी कि वे अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. कुछ टीमों ने चार खिलाड़ी रिटेन किए, वहीं कुछ टीमों ने तीन और दो खिलाड़ी भी रिटेन किए हैं.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Dec 2021, 07:47:47 PM
ipl auction

ipl auction (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

All Team target palyers : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तैयारियों में टीमें जुट गई हैं. सभी टीमें इस गुणा गणित में जुटी हैं कि मेगा ऑक्‍शन में किन खिलाड़ियों को खरीदना है और कौन से छोड़ देना है. आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले बीसीसीआई ने सभी आठ पुरानी टीमों को छूट दी थी कि वे अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन कर सकती हैं. कुछ टीमों ने चार खिलाड़ी रिटेन किए, वहीं कुछ टीमों ने तीन और दो खिलाड़ी भी रिटेन किए हैं. खासकर आईपीएल की बड़ी टीमों यानी मुंबई इंडियंस, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और केकेआर ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. अब संभावना जताई जा रही है कि जिन टीमों ने अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं, उसमें से कुछ टीमें अपने पुराने यानी रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से कुछ को वापस लेने के लिए पूरी कोशिश करेंगी. 

यह भी पढ़ें :  IND vs SA : अब होगा वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिलेगी जगह 

ईशान किशन : आईपीएल की पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं, इसमें कप्‍तान रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कायरन पोलार्ड शामिल हैं. संभावना थी कि टीम अपने विकेट कीपर बल्‍लेबाज ईशान किशन को भी रिटेन करेगी, लेकिन पांचवीं जगह ही खाली नहीं थी, इसलिए टीम को ईशान किशन को रिलीज करना पड़ा. टीम के पास दो विकेट कीपर थे, इसमें ईशान किशन और क्‍विंटन डिकॉक शामिल हैं. लेकिन अब टीम के पास कोई विकेट कीपर नहीं है. ऐसे में अगर ईशान किशन लखनऊ और अहमदाबाद के राडार पर नहीं आए तो टीम मेगा ऑक्‍शन में उनकी ऊंची से ऊंची बोली लगाने के लिए जा सकती है. 

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 Mega Auction : अपने इस फैसले पर पछता रही होगी KKR की टीम, जड़ा शतक

शिखर धवन : दिल्‍ली कैपिटल्‍स अभी तक एक भी बार आईपीएल का खिताब तो अपने नाम नहीं कर पाई है, लेकिन टीम ने पिछले दो साल में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे टीम काफी मजबूत नजर आ रही है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने इस बार अपने कप्‍तान रिषभ पंत, सलामी बल्‍लेबाज पृथ्‍वी शॉ, ऑलराउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खियां को रिटेन किया है. टीम को शिखर धवन को छोड़ना पड़ा है. हालांकि शिखर धवन टीम के अभिन्‍न हिस्‍सा थे, पिछले दो साल में टीम ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसमें शिखर धवन का भी बड़ा योगदान है. टीम को पृथ्‍वी शॉ के साथ के लिए एक सलामी बल्‍लेबाज तो चाहिए ही, ऐेसे में अगर शिखर धवन टीम में वापसी कर जाएं तो कोई बड़ी बात नहीं होनी चाहिए. वैसे खबरें इस तरह की भी है कि शिखर धवन पर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और सीएसके की भी नजर है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA ODI Series : रोहित शर्मा को लेकर सामने आया अपडेट, जानिए SA जाएंगे या नहीं

फैफ डुप्‍लेसी : आईपीएल की मौजूदा और कुल चार बार की चैंपियन टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने भी अपने चार खिलाड़ी रिटेन किए हैं. इसमें कप्‍तान एमएस धोनी तो हैं ही, जिनकी कप्‍तानी में टीम ने सभी खिताब अपने नाम किए हैं, वहीं रविंद्र जडेजा, रितुराज गायकवाड और मोईन अली भी हैं. टीम ने जो साल 2021 का टाइटल अपने नाम किया है, उसमें उनके सलामी बल्‍लेबाज फैफ डुप्‍लेसी का बड़ा योगदान है. लेकिन ऐसा लगता है कि टीम ने मजबूरी में उन्‍हें रिलीज किया है. टीम मैनेजमेंट की ओर से कहा भी गया है कि वे अपने खिलाड़ियों को वापस लाने की पूरी कोशिश करेगी. इसमें पहला नंबर फैफ डुप्‍लेसी का भी हो सकता है. 

First Published : 26 Dec 2021, 07:47:47 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.