logo-image

IND vs SA : अब होगा वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानिए किसे मिलेगी जगह 

वन डे टीम के कप्‍तान बनाए गए रोहित शर्मा घायल होकर टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए थे, इसलिए अब वे वन डे सीरीज में जा पाएंगे या नहीं, ये अभी पक्‍का नहीं है.

Updated on: 26 Dec 2021, 04:50 PM

नई दिल्‍ली :

IND vs SA ODI Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है. टेस्‍ट सीरीज के बाद वन डे सीरीज खेली जानी है. इसके लिए अभी टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है. इसका पहला कारण तो यही है कि वन डे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी से खेला जाएगा, जिसमें अभी काफी वक्‍त है, वहीं वन डे टीम के कप्‍तान बनाए गए रोहित शर्मा घायल होकर टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए थे, इसलिए अब वे वन डे सीरीज में जा पाएंगे या नहीं, ये अभी पक्‍का नहीं है. हालांकि अब खबर आ रही है कि रोहित शर्मा तेजी से रिकवर कर रहे हैं और हो सकता है कि वे दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली वन डे टीम का हिस्‍सा हों. इसके बाद अब भारतीय सेलेक्‍टर्स वन डे की टीम चुनने की तैयारी में जुट गए हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अपने इस फैसले पर पछता रही होगी KKR की टीम, जड़ा शतक

वन डे सीरीज के लिए रोहित शर्मा फिट हो सकते हैं. ऐसे में अब एक से दो दिन के भीतर टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा. इस बीच क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो पता चला है कि करीब चार साल बाद एक बार फिर रविचंद्रन अश्‍विन की वन डे टीम में वापसी हो सकती है. पिछले कई साल से वे लगातार टेस्‍ट क्रिकेट खेल रहे थे, लेकिन टी20 विश्‍व कप 2021 से ठीक पहले उन्‍हें टी20 टीम में लिया गया और अब वे वन डे टीम में भी वापसी करने की तैयार में हैं. वहीं दूसरी खबर ये भी है कि टीम में बतौर ओपनर देवदत्‍त पडिक्‍कल और रितुराज गायकवाड को शामिल किया जा सकता है. हालांकि इससे पहले इस तरह की भी खबरें आईं थी कि शिखर धवन की टीम में वापसी हो सकती है, लेकिन अब बताया जा रहा है कि अगर रोहित शर्मा इस दौरे के फिट नहीं होते हैं तो शिखर धवन टीम में आएंगे, नहीं तो सेलेक्‍टर्स इस दौरे के लिए युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाने की तैयारी में हैं. साथ ही चुंकि अक्षर पटेल भी अभी फिटनेस की समस्‍या से जूझ रहे हैं और अभी एनसीए में हैं, इसलिए युजवेंद्र चहल की भी टीम इंडिया में वापसी संभव है. वन डे टीम को लेकर सेलेक्‍टर्स इसलिए भी ज्‍यादा सजग हैं, क्‍योंकि साल 2023 में वन डे विश्‍व कप भी है, इसलिए अभी से ही इसकी तैयारी में जुटना है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA ODI Series : रोहित शर्मा को लेकर सामने आया अपडेट, जानिए SA जाएंगे या नहीं

इस बीच विजय हजारे ट्रॉफी में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ी भी सेलेक्‍टर्स के राडार पर हैं, जिन खिलाड़ियों ने इसमें अच्‍छा प्रदर्शन किया है, उन्‍हें इनाम के तौर पर टीम इंडिया में जगह मिल सकती है. खबर है कि दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्‍ट के दौरान ही टीम इंडिया का ऐलान कर दिया जाएगा, लेकिन इससे पहले वन डे के कप्‍तान रोहित शर्मा की फिटनेस का हाल जरूर लिया जाएगा. सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच 21 जनवरी और तीसरा मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया वापस भारत लौट आएगी. जो खिलाड़ी अभी दक्षिण अफ्रीका जाएंगे, वे पहले भारत में ही कुछ दिन के लिए क्‍वारंटीन में रहेंगे, इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीका पहुंच जाएंगे, उसके बाद भी क्‍वारंटीन में रहेंगे. कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉम के कारण कुछ ज्‍यादा की सतर्कता बरती जा रही है.