logo-image

IPL 2022 mega auction: डेविड वार्नर के लिए लगेगी सबसे बड़ी बोली, इस टीम के हो सकते हैं कप्तान

आईपीएल 2021 में डेविड वार्नर (David Warner) लिए सबकुछ ठीक नहीं रहा. वह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटाए गए और उसके बाद अंतिम मैच में उन्हें प्लेइंग 11 में भी जगह नहीं दी गई.

Updated on: 16 Nov 2021, 01:16 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा आक्शन पर सबकी नजर है. लेकिन मेगा आक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों की एक खिलाड़ी पर नजर है. ये खिलाड़ी हैं आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर (David Warner). हाल ही में पूर्व क्रिकेट दिग्गज सुनील गावस्कर ने मीडिया से कहा कि आईपीएल 2022 के आक्शन में सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर टीमों की नजर होगी और सबसे बड़ी बोली जिसके लिए लग 
सकती है, वह खिलाड़ी होंगे डेविड वार्नर. गावस्कर ने कहा कि निश्चित रूप से जिन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर है, वार्नर उनमें से एक हैं. यह नहीं भूलना चाहिए कि दो नई टीमें इस बार बोली लगाएंगी और अन्य टीमें भी उन्हें कप्तान बनाने की सोच सकती हैं क्योंकि वह अनुभवी हैं और कप्तान बनने के सारे गुण हैं उनमें. 

इसे भी पढ़ेंः क्या मुस्लिम बनने वाले हैं मैथ्यू हेडन, रिजवान चाहते हैं उनका धर्म बदलना!

आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में डेविड वार्नर ने सात मैचों में 289 रन बनाए और मैन आफ द टूर्नामेंट चुने गए. इसके बाद से डेविड वार्नर के नाम के चर्चे हैं. आईपीएल में उनकी भूमिका को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में उनके लिए सबकुछ ठीक नहीं रहा. वह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी से हटाए गए और उसके बाद अंतिम मैच  उन्हें प्लेइंग 11 में भी जगह नहीं दी गई. इसके बाद से ही यह चर्चा चल रही थी कि अगले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद उन्हें रिटेन नहीं करेगी. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2022  न केवल ऊंची बोली पर उन्हें खरीदा जाएगा बल्कि वह किसी टीम के कप्तान भी हो सकते हैं. पूर्व आस्ट्रेलियाई स्पिनर बैड हॉग ने कहा है कि वह अगले आईपीएल में आरसीबी के कप्तान  हो सकते हैं, हीं सुनील गावस्कर का कहना है की वार्नर लखनऊ या अहमदाबाद की टीम के कप्तान के रूप में भी दिखाई दे सकते हैं. 

आपको बता दें कि आईपीएल में इस बार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद शामिल की गई हैं और दोनों टीमों के खिलाड़ियों के साथ-साथ एक कप्तान भी चाहिए होगा. वहीं, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पहले ही कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर चुके हैं, ऐसे में वार्नर पर आरसीबी की भी निगाह हो सकती है.