logo-image

IPL 2022:इन लेफ्ट हैंड बैट्समैन को खरीदकर टीमें बल्लेबाजी को देंगी धार

आज हम तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो लेफ्ट हैंड बल्लेबाजी करते हैं. ये खिलाड़ी अपने बल्लेबाजी से किसी भी घातक गेंदबाज की गेंदबाजी को भी ध्वस्त कर सकते हैं.

Updated on: 08 Feb 2022, 02:37 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तैयारियां तेज हो गई हैं. क्योंकि मेगा ऑक्शन होने में अब बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपने-अपने समीकरण बैठा रही हैं. आज हम तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जो लेफ्ट हैंड बल्लेबाजी करते हैं. ये खिलाड़ी अपने बल्लेबाजी से किसी भी घातक गेंदबाज की गेंदबाजी को भी ध्वस्त कर सकते हैं. आइये जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो भारतीय टीम के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan), भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina), और युवा बल्लेबाज नीतीश राणा (Nitish Rana) हैं. आईपीएल मेगा ऑक्शन में ये तीनों बल्लेबाज जिस टीम में खरीदे जाएंगे. उस टीम की बल्लेबाजी मजबूत हो जाएगी. 

1 शिखर धवन (Shikhar Dhawan): आईपीएल 2021 में शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) से बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेले थे. शिखर धवन आईपीएल 2021 में दिल्ली की टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने शिखर धवन को रिलीज कर दिया है. शिखर धवन मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में आएंगे और उम्मीद है कि धवन पर बड़ी बोली भी लगेगी. 

2 सुरेश रैना (Suresh Raina): आईपीएल 2021 में सुरेश रैना चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का हिस्सा थे. आईपीएल 2021 में रैना सीएसके की टीम से खेलते हुए 12 मैचों की 11 पारियों में 160 रन ही बना पाए थे. यही वजह है कि सीएसके ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रैना को रिलीज किया है. सुरेश रैना को मिस्टर आईपीएल (Mr IPL) कहा जाता है. उम्मीद है कि मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में सुरेश रैना पर भी बड़ी बोली लग सकती है. सुरेश रैना जिस भी टीम में जाएंगे मध्यक्रम में मजबूती आ जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 Mega Auction: भारत को छक्का मारकर वर्ल्ड कप जिताने वाला ये खिलाड़ी नहीं भाग ले  सकेगा आईपीएल में

3 नीतीश राणा (Nitish Rana): आईपीएल 2021 में नीतीश राणा कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम का हिस्सा थे. आईपीएल 2021 में राणा 17 मैचों की 16 पारियों में 397 रन बनाए थे. इसके बाद भी केकेआर (KKR) की टीम ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए रिलीज किया है. नीतीश राणा सलामी बल्लेबाजी के साथ-साथ मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं. उम्मीद है कि नीतीश राणा पर भी मेगा ऑक्शन (Mega Auction) में बड़ी बोली लग सकती है.