logo-image

IPL 2022 Mega Auction: ये काम नहीं किया तो मेगा ऑक्शन में बोली नहीं लगा पाएंगी टीमें 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की तैयारी जोरों पर है. बीसीसीआई ने इसके लिए कुछ नियम भी तय किए हैं. 

Updated on: 04 Feb 2022, 02:33 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 के लिए बोली लगने वाली है. 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होंगे. मेगा ऑक्शन को लेकर पहले तमाम आशंकाएं जताई जा रही थीं. कयास लग  रहे थे कि कोरोना के बढ़ते केस देखते हुए आईपीएल मेगा ऑक्शन की तारीख या फिर वेन्यू बदला जा सकता है. अब बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि मेगा ऑक्शन 12-13 फरवरी को ही होंगे और स्थान बेंगलुरु ही रहेगा. इसमें कोई बदलाव नहीं होना है लेकिन बीसीसीआई ने ये भी बताया  है कि ऑक्शन में भाग लेने से पहले टीमों को कुछ नियमों का पालन करना होगा. 

1.फ्रेंचाइजी टीमों के जो प्रतिनिधि बोली लगाने आएंगे, उनका कोविड-19 टेस्ट 11,12 और 13 फरवरी को होगा. यह टेस्ट बीसीसीआई की ओर से चयनित मेडिकल एजेंसी पर ही किया जाएगा. जिसमें निगेटिव रिपोर्ट आना जरूरी है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: विराट कोहली की बराबरी करने वाला है ये खिलाड़ी, ऑक्शन में लग सकती है करोड़ों की बोली 

2. जो भी प्रतिभागी पिछले 15 दिन में भारत के बाहर से ट्रिप करके वापस आ रहे हैं, उन्हें 7 दिन तक क्वारंटाइन  रहना पड़ेगा. इसके बाद 8वें और 9वें दिन, दो बार लगातार कोविड टेस्ट कराना पड़ेगा. इसकी रिपोर्ट निगेटिव  आनी चाहिए. 

3. मेगा ऑक्शन में आने वाले सभी लोगों को कोविड वैक्सीनेशन रिपोर्ट बीसीसीआई की मेडिकल टीम से शेयर करनी होगी. 

4. इस बार मेगा ऑक्शन में आरटीएम कार्ड की सुविधा नहीं रहेगी. 

5. आईपीएल मेगा ऑक्शन बायोबबल वाले क्षेत्र में होगा.