logo-image

IPL 2022 Mega Auction: विराट कोहली की बराबरी करने वाला है ये खिलाड़ी, ऑक्शन में लग सकती है करोड़ों की बोली 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन नजदीक आ रहे हैं. इससे पहले यश ढुल ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अगर एक मैच और जीत लें तो विराट कोहली और मोहम्मद कैफ की बराबरी कर सकते हैं. मेगा ऑक्शन में उन परबोली भी जमकर लग सकती है.

Updated on: 04 Feb 2022, 08:37 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन करीब आते जा रहे हैं. इस ऑक्शन में श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर, युजवेंद्र चहल, शिखर धवन जैसे दिग्गजों पर करोड़ों की बोली लगेगी. इसी बीच एक ऐसा खिलाड़ी है, जिसने अभी तक न तो कभी आईपीएल खेला  है, ना ही इंटरनेशनल क्रिकेट लेकिन वह विराट कोहली की बराबरी करने के करीब है. यही नहीं, इस खिलाड़ी के ऊपर मेगा ऑक्शन  में पैसों की बरसात हो सकती है. यह खिलाड़ी  है अंडर-19 में भारत के कप्तान यश ढुल. 

इसे भी पढ़ेंः Neeraj Chopda News: सचिन तेंदुलकर ने हासिल की जो उपलब्धि, वह अब नीरज चोपड़ा को

यश ढुल की कप्तानी में भारत की टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है. वर्ल्ड कप का फाइनल मैच अगर ये टीम जीत गई तो यश ढुल मोहम्मद कैफ, विराट कोहली जैसे दिग्गजों की बराबरी कर लेंगे. अभी तक भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप चार बार जीता है. सबसे पहले मोहम्मद कैफ की कप्तानी में, फिर विराट कोहली की कप्तानी में, इसके बाद उन्मुक्त चंद की कप्तानी में और फिर पृथ्वी शॉ की कप्तानी में यह वर्ल्ड कप जीता है. अगर अब यश ढुल की कप्तानी में भी जीत हासिल  होती है तो यश ढुल का नाम इन दिग्गजों की फेहरिस्त में आ जाएगा. 

मेगा ऑक्शन में भी इसके बाद यश ढुल पर नजरें इनायत हो सकती हैं. यश ढुल न सिर्फ कप्तानी में बल्कि बैटिंग में भी कमाल कर रहे हैं. सेमीफाइनल मैच में भारत को शुरुआती विकेट जल्दी गिर जाने पर पारी को संभाला और 110 रन बनाए. इसके अलावा लीग मैचों में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाजों के जल्दी आउट होने पर 82 रन बनाकर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया. इससे पहले वीनू मांकड ट्राफी में भी हाईएस्ट स्कोरर रहे हैं. यश ढुल अंडर-19 में भारत के तीसरे कप्तान हैं, जिसने शतक लगाया है. अब मेगा ऑक्शन में उन पर कितनी बोली लगती है, इस  पर आईपीएल प्रेमियों की नजरें लगी  हुई हैं.