News Nation Logo
Banner

IPL 2022 Mega Auction: मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, आरसीबी सहित सभी टीमों की टारगेट लिस्ट में आ गया ये खिलाड़ी, लगेगी ऊंची बोली 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12-13 फरवरी के बेंगलुरु में होने वाले हैं. सभी टीमें तैयारी में लगी हुई हैं. 

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Feb 2022, 01:08:52 AM
ipl 2022

IPL 2022 (Photo Credit: tweeter )

नई दिल्ली :  

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन को लेकर सभी टीमें अपनी-अपनी टारगेट लिस्ट सेट कर रही हैं.  इन लिस्ट में कुछ खिलाड़ी अलग-अलग हैं तो कुछ कॉमन लेकिन एक खिलाड़ी अचानक से सभी की लिस्ट में ऊपर आ गया होगा. ये खिलाड़ी हैं अंडर-19 में शानदार प्रदर्शन करने वाले राज अंगद बावा. राज अंगद ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले ही लीग मैच में चार विकेट झटके थे. इसके बाद युगांडा के खिलाफ मैच में 108 गेंदों पर तूफानी 162 रन बनाए. फाइनल मैच में भी इंग्लैंड के खिलाफ पांच विकेट लेकर इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. साथ ही शानदार बल्लेबाजी भी की. 162 की पारी खेलकर अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम था, जिन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में  साल 2004 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 155 रन बनाए थे. अब क्रिकेट प्रेमियों के बीच राज बावा की ही चर्चा है. आईपीएल मेगा ऑक्शन में भी इन पर करोड़ों की बोली लग सकती है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: ये काम नहीं किया तो मेगा ऑक्शन में बोली नहीं लगा पाएंगी टीमें 

राज बावा की खास बात ये है कि उन्हें खेल विरासत में मिला है. उनके दादा जी त्रलोचन बावा हॉकी के इंटरनेशनल प्लेयर रहे हैं. वह ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे थे. राज बावा युवराज सिंह को अपना आदर्श मानते हैं. युवराज सिंह और राज बावा के करियर में एक समानता भी है. राज बावा के पिता सुखविंदर ने हॉकी और क्रिकेट, दोनों में हाथ आजमाया था लेकिन चोट के कारण वह खेलों में सफलता नहीं पा सके. युवराज सिंह को पिता योगराज सिंह भी क्रिकेटर थे लेकिन वह भी सफल नहीं हो सके. जैसे युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट में धाक जमाकर अपने पिता के सपने को  पूरा किया, उसी तरह राज बावा भी क्रिकेट में धूम मचाकर अपने पिता के सपने को  पूरा कर रहे हैं. युवराज की तरह राज बावा भी ऑलराउंडर हैं. कमाल की बात ये भी है कि राज बावा के पिता बाद में ट्रेनर बन गए थे और उन्होंने युवराज सिंह को ट्रेनिंग दी है. 

First Published : 06 Feb 2022, 12:53:09 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.