logo-image

IPL 2022 mega Auction: जैंपा, पैट कमिंस, मलान सहित कई खिलाड़ियों पर सवाल, क्या कोई टीम लगाएगी बोली?

आईपीएल 2022 (IPL 2022) से पहले बढ़ते कोरोना केस से आईपीएल टीमों की चिंता बढ़ रही है. सबसे बड़ा पेंच विदेशी खिलाड़ियों पर बोली को लेकर है. 

Updated on: 05 Jan 2022, 01:33 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 mega Auction: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी जितनी तेजी से चल रही है, उतनी तेजी से ही चिंताएं बढ़ती जा रही हैं. कोरोना के बढ़ते केस  ने जहां बीसीसीआई के माथे पर चिंता की रेखाएं बढ़ाई होंगी वहीं, आईपीएल टीमों के आगे भी तमाम सवाल खड़े हो गए होंगे. इस समय सभी टीमें आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की रणनीति बना रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि 12-13 फरवरी (12-13 February) को मेगा ऑक्शन हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः आज ही खेला गया था इतिहास का पहला वनडे, इंग्लैंड को हराकर ये टीम बनी थी विजेता 

सभी आईपीएल (IPL) टीमें मेगा ऑक्शन के लिए रणनीति बना  रही थीं. इसी बीच कोरोना के केस बढ़ने लगे. पिछले आईपीएल में जब कोरोना के केस बढ़े थे तो कई खिलाड़ी आईपीएल बीच में आईपीएल छोड़ कर चले गए थे. सबसे पहले ये काम किया था ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी एडम जैंपा ने. जैंपा आरसीबी यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु में शामिल थे. उन्होंने कोरोना में अव्यवस्थाओं का आरोप लगाया और टूर्नामेंट छोड़कर अपने देश वापस चले गए. वहीं, आरसीबी के ही केन रिचर्डसन ने भी आईपीएल 2021 (IPL 2021) बीच में छोड़ दिया था. वह भी ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी थे. इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के एंड्रयू टाइ ने भी टूर्नामेंट बीच में छोड़ दिया था. ये लिस्ट यही नहीं खत्म होती है. दो अंपायर भारत के नितिन मेनन और ऑस्ट्रेलिया के पॉल रीफेल ने टूर्नामेंट छोड़ दिया था. 

इसके अलावा केकेआर के पैट कमिंस और पंजाब किंग्स के डेविड मलान भी दूसरे फेज में नहीं आए थे. पैट कमिंस ऑस्ट्रेलियन और डेविड मलान इंग्लैंड के खिलाड़ी हैं. हालांकि इन्होंने कोरोना को कारण नहीं बताया लेकिन कहीं  न कहीं कोरोना को कारण माना गया था. इन स्थितियों में सवाल है कि कौन-कौन से विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में आएंगे और जो आएंगे, पिछला अनुभव देखते हुए, क्या आईपीएल टीमें उन पर बड़ी बोली लगाएंगी.