logo-image

IPL 2022 Mega Auction: पैट कमिंस पर लगी सभी टीमों की नजर, ये है खास वजह

IPL 2022 के लिए टीमें तैयार हो रही हैं. पैट कमिंस अब ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जो अचानक सबकी नजरों में आ गए हैं. सभी टीमें किसी भी कीमत पर उन्हें अपने पाले में करना चाहेंगी.

Updated on: 08 Dec 2021, 01:47 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन पर सभी आईपीएल प्रेमियों की नजर है. सभी यह जानना चाहते हैं कि कौन सा खिलाड़ी कितनी कीमत में बिकेगा और किस टीम में जाएगा. वहीं, टीमों की बात करें तो सभी टीमें अपनी लिस्ट बनाने में लगी होंगी कि कौन-कौन से उनके टारगेट प्लेयर्स हैं. इस लिस्ट में अचानक एक नाम उभरकर आया  होगा. ये नाम है पैट कमिंस का. ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज सभी की प्रायोरिटी लिस्ट में होगा. इस खिलाड़ी पर बहुत ही ऊंची बोली लग सकती है. इसकी बड़ी वजह है एशेज में उनका प्रदर्शन. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: KL Rahul, Hardik Pandya से ज्यादा इस खिलाड़ी पर होगी नजर

आपको बता दें कि इस समय इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज 2021-22 का पहले टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पैट कमिंस ने तूफानी गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटक लिए. पैट कमिंस की गेंदबाजी के कारण इंग्लैंड महज 147 रन पर सिमट गई. कमाल की बात बतौर कप्तान पहले टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. 

अब इस तूफानी गेंदबाजी को देखकर सभी टीमें पैट कमिंस को अपनी स्क्वॉड में शामिल करने की रणनीति बना रही होंगी. पैट कमिंस के आईपीएल प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2021 में पैट कमिंस केकेआर का हिस्सा थे. उन्होंने पहले सात मैचों में 9 विकेट लिए थे. यही नहीं, बल्ले से भी दम दिखाया था और सात मैचों में 93 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरे फेज में अपनी पत्नी के गर्भवती होने के कारण केकेआर का साथ छोड़ दिया था और खेलते नहीं दिखाई पड़े थे. अब इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी गेंदबाजी कर फिर से आईपीएल टीमों की नजर में आ गए हैं. अब आईपीएल में उनकी बोली बहुत ऊंची लग सकती है. 

यहां ये भी ध्यान देने की बात है कि पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 में क्रिस मौरिस सबसे महंगे खिलाड़ी थे. उन्होंने आईपीएल 2021 से जस्ट पहले अपने मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इसके बाद उनकी बोली 16.25 करोड़ रुपये लगी थी. वहीं, पैट कमिंस को केकेआर ने साल 2019 के ऑक्शन में 15.5 करोड़ रुपये में खरीदा था. इस बार एशेज में उनके इस प्रदर्शन को देखकर उनकी बोली और ज्यादा बढ़ सकती है.