logo-image

IPL 2022 Mega Auction: KL Rahul, Hardik Pandya से ज्यादा इस खिलाड़ी पर होगी नजर

IPL 2022 का क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार है. यह मार्च-अप्रैल में हो सकता है. इससे पहले सबकी नजर इस बात पर है कि किस टीम में कौन सा खिलाड़ी पहुंचने वाला है.

Updated on: 07 Dec 2021, 02:42 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का सभी आईपीएल प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है. पहले ये ऑक्शन जनवरी के पहले हफ्ते में होने की संभावना थी लेकिन अब जनवरी के दूसरे हफ्ते में हो सकती है. हालांकि ऑक्शन कभी भी हो, सभी क्रिकेट प्रेमियों की नजरें इस बात पर हैं कि कौन सा खिलाड़ी किस टीम में जाता है. क्या स्क्वॉड अब होने वाली है. अभी तक ये माना जा रहा था कि मेगा ऑक्शन में केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, डेविड वार्नर जैसे स्टार खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर होगी कि यह खिलाड़ी किस टीम में जाते हैं लेकिन अब मामले में ट्वीस्ट आ गया है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इन दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है ये अंतिम आईपीएल

अब एक खिलाड़ी ऐसा आ गया है, जिसके ऑक्शन में रेट और टीम जानने के लिए आईपीएल प्रेमी केएल राहुल और हार्दिक पांड्या से भी ज्यादा इंट्रस्टेड हैं. तमाम क्रिकेट प्रेमी इस खिलाड़ी के आईपीएल में प्रदर्शन को देखना चाहते हैं. 

यह खिलाड़ी हैं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्पिनर एजाज पटेल. एजाज इस सीरीज से पहले क्रिकेट जगत में कोई बड़ा नाम नहीं थे. इस सीरीज में एक टेस्ट मैच में एक पारी में दस विकेट लेने का करिश्मा एजाज पटेल ने कर दिखाया. यही नहीं, एक मैच में उन्होंने 14 विकेट झटके. यह दोनों ही एक रिकॉर्ड हैं. टेस्ट मैच में एक पारी में दस विकेट लेने वाले वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीसरे गेंदबाज हैं. इसके अलावा वह पहले गेंदबाज हैं, जिन्होंने भारत के खिलाफ भारत में ही एक मैच में 14 विकेट लिए हैं. 

आईपीएल का आयोजन भी भारत में होना है. भारतीय पिचों पर स्पिनरों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. हालांकि अभी तक यह तय नहीं है कि एजाज पटेल आईपीएल में शामिल रहेंगे या नहीं. वह किसी टीम का हिस्सा बनेंगे या नहीं लेकिन इस बारे में एजाज पटेल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगर मुझे आईपीएल का कॉंट्रैक्ट मिलता है तो मैं खुशकिस्मत होऊंगा लेकिन मैं इससे बहुत आगे देख रहा हूं. फिलहाल तो मैं न्यूजीलैंड के लिए खेलने पर ध्यान दे रहा हूं.