logo-image

IPL 2022 Mega Auction : लखनऊ और अहमदाबाद के पास अब बस इतने दिन

बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान किया है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें मेगा ऑक्शन से पहले तीन तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है.

Updated on: 16 Jan 2022, 03:46 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 News in Hindi : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन की तारीख करीब आ रही है. साथ ही वो तारीख भी करीब आ रही है, जब आईपीएल की दो नई टीमों यानी लखनऊ और अहमदाबाद के खिलाड़ियों का ऐलान किया जाएगा. बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान किया है कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें मेगा ऑक्शन से पहले तीन तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. इसमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी हो सकता है. अब अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट मिल चुका है, ऐसे में दोनों नई टीमें खिलाड़ियों से बात कर रही हैं और माना जा रहा है कि दो से तीन दिन के भीतर उन खिलाड़ियों के नाम सामने आ जाएंगे, जो अपनी पुरानी टीमों को छोड़कर इन दो नई टीमों के साथ जुड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : इन 3 खिलाड़ियों की लग सकती है 15 करोड़ से ज्यादा की बोली 

बीसीसीआई ने लखनऊ और अहमदाबाद की टीम को मौका दिया है कि वे 22 जनवरी तक अपनी तीन तीन खिलाड़ियों के नामों का ऐलान करें. दोनों टीमों की ओर से अभी तक एक भी खिलाड़ी का नाम उजागर तो नहीं किया गया है, लेकिन जो खिलाड़ी शामिल होने जा रहे हैं, उनके नाम जरूर सामने आ गए हैं. लखनऊ की टीम की कप्तानी केएल राहुल करते हुए नजर आ सकते हैं, जो इससे पहले पंजाब किंग्स की कमान संभाल रहे थे. इसके अलावा जो दो और नाम सामने आ रहे हैं, उसमें रवि बिश्नोई और मार्कस स्टॉयनिस के नाम भी शामिल हैं. रवि बिश्नोई इससे पहले पंजाब किंग्स के लिए खेल रहे थे, वहीं मार्कस स्टॉयनिस दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे. हालांकि अभी तक लखनऊ की टीम में आधिकारिक रूप से किसी भी खिलाड़ी के नाम का खुलासा नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के बाद कौन बनेगा टेस्ट कप्तान, रोहित शर्मा नहीं तो...!

उधर बात अगर अहमदाबाद की करें तो इस टीम ने एक बड़ा खेल करते हुए राशिद खान को अपने साथ जोड़ लिया है, ऐसी खबरें आ रही हैं. हालांकि पहले राशिद खान का नाम लखनऊ की टीम की ओर से सामने आ रहा था. लेकिन अब लगता है कि अहमदाबाद की टीम ने इस मामले में बाजी मार ली है. वहीं टीम की कमान हार्दिक पांड्या को मिल सकती है. हार्दिक पांड्या इससे पहले मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, लेकिन टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसी के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि हार्दिक पांड्या किस टीम में जाएंगे. टीम की तीसरे खिलाड़ी के तौर पर ईशान किशन का नाम सामने आ रहा है. हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में क्रूणाल पांड्या का नाम भी चल रहा है, लेकिन माना जा रहा है कि ईशान किशन का नाम करीब करीब फाइनल हो जाएगा. हालांकि अब देखना ये होगा कि जो लास्ट डेट है यानी 22 जनवरी तभी टीमें अपने खिलाड़ियों का ऐलान करेंगी या फिर इससे पहले ही नामों का खुलासा हो जाएगा.