logo-image

IPL 2022 Mega Auction : इन 3 खिलाड़ियों की लग सकती है 15 करोड़ से ज्यादा की बोली

अगर सभी टीमें अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करती तो रिटेन होने वाले खिलाड़ी 32 होते, लेकिन खिलाड़ी केवल 27 ही रिटेन हुए हैं.

Updated on: 15 Jan 2022, 11:29 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction all team target players : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में अब एक महीने से भी कम का वक्त रह गया है. सभी टीमें अपनी अपनी तैयारी में जुटी हैं. कई खिलाड़ी भी इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि उनकी इस बार के मेगा ऑक्शन में कितनी बोली लग सकती है. बीसीसीआई ने सभी आठ पुरानी टीमों को अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करने की छूट दी थी. लेकिन कुछ टीमों ने इससे कम ही खिलाड़ी रिटेन किए हैं. अगर सभी टीमें अपने चार चार खिलाड़ी रिटेन करती तो रिटेन होने वाले खिलाड़ी 32 होते, लेकिन खिलाड़ी केवल 27 ही रिटेन हुए हैं. अब दो नई टीमें तीन तीन खिलाड़ी अपने पाले में कर सकती हैं. इस बार उम्मीद है कि दस टीमें होने के कारण खिलाड़ियों की बोली खूब ऊंची ऊंची लगेगी.

यह भी पढ़ें : विराट कोहली के बाद कौन बनेगा टेस्ट कप्तान, रोहित शर्मा नहीं तो...!

इस बार जिन खिलाड़ियों की ऊंची बोली लग सकती है, इसमें डेविड वार्नर का नाम सबसे आगे हो सकता है. डेविड वार्नर इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे हैं. हालांकि टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया और अब वे मेगा ऑक्शन में आने की तैयारी में हैं. डेविड वार्नर कई टीमों के कप्तान के भी ऑप्शन हो सकते हैं. क्योंकि कई टीमों को इस बार कप्तान भी चाहिए. ज्यादा बड़ी बात नहीं है कि अगर उनकी बोली 15 करोड़ से ऊपर चली जाए. वहीं दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी होने का दम श्रेयस अय्यर में है. वे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रह चुके हैं और टीम को फाइनल तक भी लेकर गए थे. संभावना थी कि श्रेयस अय्यर अहमदाबाद की टीम के कप्तान हो सकते हैं. हालांकि अब टीम के कप्तान के तौर पर हार्दिक पांड्या का नाम चल रहा है, यानी श्रेयस अय्यर की बात नहीं बनी है. श्रेयस अय्यर अभी भी किसी टीम के कप्तान हो सकते हैं और हो सकता है कि उनकी बोली भी बहुत आगे तक जाए. केएल राहुल भी एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो कई टीमों के राडार पर रह सकते हैं. हालांकि खबरें हैं कि वे लखनऊ की टीम के कप्तान बनने जा रहे हैं, लेकिन अगर कहीं उनकी बात नहीं बनी तो वे मेगा ऑक्शन में आ सकते हैं. अभी तक लखनऊ की टीम की ओर से न तो उनके नाम का ऐलान किया गया है और न ही उन्होंने खुद इस बारे में कुछ कहा है. आने वाले दिन कई टीमों और खिलाड़ियों के लिए बहुत खास होने वाले हैं.