logo-image

IPL 2022 Mega Auction: केएल राहुल ही नहीं ये खिलाड़ी भी बिक सकते हैं 16 करोड़ से ज्यादा में

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं. सभी टीमों की नजर इन खिलाड़ियों पर होगी और किसी भी कीमत पर इन खिलाड़ियों को यह अपनी टीम में लेना चाहेंगे.

Updated on: 08 Dec 2021, 04:07 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल मेगा ऑक्शन में इस बार सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड टूट सकता है. अभी तक के आईपीएल के इतिहास में क्रिस मॉरिस सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी क्रिस मॉरिस के लिए आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी. इस बार आईपीएल में उनका रिकॉर्ड टूट सकता है. कुछ समय पहले आकाश चोपड़ा और कई क्रिकेट दिग्गजों ने यह अनुमान लगाया था कि इस बार केएल राहुल 18-19 करोड़ तक बिक सकते हैं और क्रिस मॉरिस का रिकॉर्ड टूट सकता है लेकिन केएल राहुल के अलावा भी कई क्रिकेटर हैं, जिनके ऊपर क्रिस मॉरिस से ज्यादा बोली लग सकती है. आइए जानते हैं कौन से हैं वह खिलाड़ी- 

1. डेविड वार्नर- डेविड वार्नर पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे हैं. उनको हैदराबाद की टीम ने रिटेन नहीं किया है. उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. वह प्लेअर ऑफ दे टूर्नामेंट भी बने. वह आईसीसी के नवंबर के प्लेयर ऑफ द मंथ की रेस में भी हैं. ऐसे में आईपीएल में उनके लिए बोली बेहद ऊंची जा सकती है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: KL Rahul, Hardik Pandya से ज्यादा इस खिलाड़ी पर होगी नजर

2. ईशान किशन- ईशान किशन ऐसे बल्लेबाज हैं, जो शानदार विकेट कीपिंग भी कर लेते हैं. बतौर ओपनर तूफानी बल्लेबाजी करते हैं. इस समय कई टीमें बेहतरीन विकेट कीपर बल्लेबाज और ओपनर बल्लेबाज की तलाश में हैं. ईशान किशन दोनों ही ऑप्शन में फिट बैठते हैं. ऐसे में ईशान किशन के लिए बोली बहुत ऊंची जा सकती है. 

3. हार्दिक पांड्या- हार्दिक पांड्या भारत के तूफानी आलराउंडर हैं. बल्ले से बड़े हिट तो लगाते ही हैं, गेंदबाजी और फिल्डिंग में भी बहुत बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. पिछले दिनों उनका प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा लेकिन उसका कारण था उनकी फिटनेस. फिट होने के बाद यह खिलाड़ी जब मैदान पर उतरेगा तो मैदान पर तूफान ला सकता है. पांड्या का महत्व इस बात से समझा जा सकता है कि टी-20 वर्ल्ड कप में फिट नहीं होने के बावजूद उन्हें प्लेइंग-11 में खिलाया गया. 

4. श्रेयस अय्यर- श्रेयस अय्यर ऐसे खिलाड़ी हैं जो मध्यक्रम को मजबूत करते ही हैं, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी भी कर चुके हैं. दिल्ली को वह कप्तानी करते हुए फाइनल में भी ले गए थे. उनकी कप्तानी के अनुभव को देखते हुए टीमें उन पर बड़ा दांव खेल सकती हैं.