logo-image

IPL 2022 Mega Auction: एमएस धोनी, केएल राहुल और कोहली नहीं, ये खिलाड़ी होंगे असली ट्रंप कार्ड 

आईपीएल 2022 में जहां एक तरह फैंस महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, विराट कोहली जैसे दिग्गजों के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं, वहीं टीमों की नजर एक दूसरे ही प्लान पर होंगी. 

Updated on: 29 Jan 2022, 10:03 AM

:

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 (IPL 2022) जैसे- जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे आईपीएल प्रेमियों की धड़कनें बढ़ती जा रही हैं. सबसे ज्यादा कयास इस बात को लेकर लग रहे हैं कि कौन सी टीम के लिए कौन सा दिग्गज खिलाड़ी ट्रंप कार्ड साबित होगा. इसके लिए केएल राहुल,महेद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर, ग्लेन मैक्सवेल सहित तमाम नाम लिस्ट में हैं. हालांकि इन दिग्गजों के अलावा टीमों की नजर कई ऐसे खिलाड़ियों पर होगी, जो अभी तक इंटरनेशनल में खेले भी नहीं हैं लेकिन टीमों के लिए गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Auction 2022: इन युवा खिलाड़ियों पर हो सकती हैं लक्ष्मी मेहरबान

आईपीएल 2021 में भी हर्षल पटेल, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी अनजाना नाम थे. इनकी कीमत भी महज 20 से 50 लाख तक थी लेकिन इनके प्रदर्शन के आगे करोड़ों रुपये में बिकने वाले खिलाड़ी भी फीके पड़ गए. इसी तरह आईपीएल 2022 में भी कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं, जो इनकी तरह गेम चेंजर साबित हो सकते हैं. आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों की नजर इन खिलाड़ियों पर होगी, जो कम कीमत पर मिल सकते हैं और करोड़ों के खिलाड़ी पर भारी पड़ सकते हैं. ये खिलाड़ी हैं अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी. ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर नजर डालते हैं- 

1. विक्की ओस्टवाल- विक्की ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट झटककर मैच पलट दिया था. बाकी टूर्नामेंट में भी अच्छी बॉलिंग की. टीमें विक्की पर दांव लगा सकती हैं. 

2. यश ढुलः अंडर-19 में भारतीय टीम की कप्तानी यश ढुल ने की. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में शुरुआती विकेट गिर जाने पर पारी को संभाला और सबसे बड़े स्कोरर रहे. उनके ऊपर कई टीमें दांव खेल सकती हैं. 

3. राजा बावाः राजा बावा अंडर-19 के शानदार ऑलराउंडर हैं. युगांडा के खिलाफ मैच में उन्होंने 108 गेंदों पर 162 रनों की पारी खेली थी. आयरलैंड के खिलाफ 42 रन की उपयोगी पारी खेली तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में 4 विकेट चटकाए. 

4. अंगक्रिश रघुवंशीः अंगक्रिश रघुवंशी ने युगांडा के खिलाफ 144 रन की तूफानी पारी खेली, वहीं आयरलैंड के खिलाफ भी 79 रन बनाए. इन पर तमाम आईपीएल टीमों की नजर हो सकती है.