logo-image

IPL 2022: मुंबई इंडियंस इन खिलाड़ियों को करेगी टारगेट! टीम होगी मजबूत

आज हम आपको बताएंगे कि मुंबई इंडियंस किन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. मुंबई इंडिय़ंस ने आईपीएल 2022 के लिए चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

Updated on: 03 Feb 2022, 05:36 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तैयारियां तेज हो गई हैं. क्योंकि अब बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदने के लिए अपने-अपने समीकरण बैठा रही हैं. आज हम आपको बताएंगे कि मुंबई इंडियंस किन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. मुंबई इंडिय़ंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2022 के लिए चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है. टीम के पास मेगा ऑक्शन में जाने के लिए 48 करोड़ रुपए बचे हैं. मुंबई इंडियंस मेगा ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. 

1 क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock): आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने डी कॉक को रिलीज किया है. लेकिन अब मुंबई डी कॉक को मेगा ऑक्शन में हर कीमत पर खरीदना चाहेगी. क्योंकि डी कॉक रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं, साथ ही साथ विकेट कीपिंग भी करते हैं. डी कॉक के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो डी कॉक ने आईपीएल के 77 मुकाबलों में 31.33 की औसत से 2256 रन बनाए हैं. मुंबई इंडियंस डी कॉ़क को हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी. 

2 मिचेल मार्श (Michelle Marsh): ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज मिचेल मार्श को खरीदने के लिए टीमें जद्दोजहद करेंगी. क्योंकि मिचेल मार्श ने जिस तरह से टी20 में अपनी बल्लेबाजी दिखाई थी. आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 विश्व विजेता बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. मिचेल मार्श मुंबई इंडियंस से जुड़ते हैं तो टीम का मध्यक्रम मजबूत हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022:इन शहरों में खेले जा सकते हैं लीग मैच,गांगुली ने दी जानकारी

3 ट्रेंट बोल्ट (Trent Bolt ): आईपीएल 2022 के लिए मुंबई इंडियंस ने ट्रेंट बोल्ट को रिलीज किया है. लेकिन मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ट्रेंट बोल्ट को हर हाल में खरीदना चाहेगी. क्योंकि एक छोर से जसप्रीत बुमराह जैसा गेंदबाजी अटैक मुंबई इंडियंस के पास तो है, लेकिन दूसरे छोर के लिए ट्रेंट बोल्ट जैसे दिग्गज गेंदबाज की भी मुंबई को जरुरत है. ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई की टीम से खेलते हुए पिछले दो सीजन में 38 विकेट अपने नाम किया है.