logo-image

IPL 2022 Mega Auction: विदेश के तूफानी गेंदबाजों पर बरस सकता है पैसा, सभी टीमों की रहेगी नजर 

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होंगे. इसमें पांच विदेशी गेंदबाज ऐसे होंगे, जिनके लिए अच्छा-खासा कंपटीशन देखने को मिल सकता है. 

Updated on: 08 Feb 2022, 11:17 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) नजदीक आते जा रहे हैं. सभी आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमें रणनीति को अंतिम रूप देने में लगी हैं. सभी के अपने-अपने टारगेट प्लेअर हैं. आईपीएल प्रेमी भी इस बात पर नजर लगाए बैठे हैं कि कौन सा खिलाड़ी, किस टीम का प्रमुख टारगेट प्लेयर होगा और कितने में बिकेगा. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 590 खिलाड़ियों पर बोली लगनी है. इसमें 5 तेज गेंदबाज ऐसे हैं, जो कई टीमों की नजर में होंगे और उनके लिए ऑक्शन टेबल पर अच्छी खासी बोली देखने को मिल सकती है. सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली बात ये है कि सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ी रिटेन किए हैं लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के अलावा किसी भी टीम ने तेज गेंदबाज रिटेन नहीं किए हैं. ऐसे में तेज गेंदबाजों के लिए टेबल पर कंपटीशन देखना दिलचस्प होगा. 

1. कैसिगो रबाडा: दक्षिण अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज कैसिगो रबाडा पर तमाम टीमों की निगाहें होंगी. रबाडा पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे. दिल्ली कैपिटल्स ने रबाडा की बजाय नॉर्टजे को रिटेन किया तो तमाम आईपीएल प्रेमी आश्चर्य चकित थे. रबाडा साल 2020 के आईपीएल में पर्पल कैप विनर थे. इस बार कई टीमों को राडार पर होंगे. देखने वाली बात है कि उनके ऊपर बोली कितनी ऊंची जाती है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Latest News:  अहमदाबाद की टीम का नाम होगा अहमदाबाद टाइटंस!, जानिए कितना सच है ये दावा 

2. लोकी फर्गुयसन: लोकी फर्ग्युसन न्यूजीलैंड के शानदार गेंदबाज हैं. वह पिछले सीजन तक केकेआर के साथ थे. साल 2020 में जब केकेआर ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस को भी टीम में शामिल किया तब से लोकी फर्ग्युसन को काफी कम मौके मिल सके. पिछले आईपीएल के दूसरे स्पेल में जब पैट कमिंस नहीं खेले तो लोकी फर्ग्युसन को मौका मिला और उन्होंने 8 मैचों में 13 विकेट लेकर सबको दिखा दिया कि उन्हें नहीं खिलाना बड़ी गलती थी. इस बार फर्ग्युसन पर जमकर बोली लग सकती है. 

3. पैट कमिंसः पैट कमिंस साल 2020 के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. उन्हें केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा था. इस समय वह टेस्ट फॉर्मेट में दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान भी बन चुके हैं. ऐसे में उन पर कितनी बोली लगती है, यह देखने लायक होगा. 

4. ट्रेंट बोल्ट: न्यूजीलैंड का यह तेज गेंदबाज पिछले सीजन तक मुंबई इंडियंस में था. पिछले दो सीजन में बोल्ट ने मुंबई के लिए कुल 29 मैच खेले और 38 विकेट लिए. यह जोरदार आंकड़ा तमाम टीमों को अट्रैक्ट  कर रहा होगा. 

5. मुस्तफिर रहमानः बांग्लादेश के इस तेज गेंदबाज को साल 2019 और साल 2020 में मौके नहीं मिले लेकिन साल 2021 में जब राजस्थान रॉयल्स ने मौका दिया तो रहमान ने खुद को साबित किया. रहमान न केवल विकेट निकालते हैं बल्कि रनरेट भी कंट्रोल करने में माहिर हैं.