logo-image

IPL 2022: केएल राहुल के साथ लखनऊ में कौन करेगा ओपनिंग हुआ पक्का!

केएल राहुल की कप्तानी में लखनऊ की टीम आईपीएल 2022 खेलेगी, देखना है कि अपने पहले ही सीजन में लखनऊ की टीम कितना सफर तय कर पाती है. लखनऊ इन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है.

Updated on: 07 Feb 2022, 08:07 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा ऑक्शन (Mega Auction) की तैयारियां तेज हो गई हैं. क्योंकि अब बस गिनती के दिन बचे हैं. सभी फ्रेंचाइजियां (Franchisees) खिलाड़ियों को खरीदने के लिए  अपने-अपने समीकरण बैठा रही हैं. आज हम आपको बताएंगे कि लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super  Giants) की टीम मेगा ऑक्शन में किन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. केएल राहुल (Kl Rahul)  की कप्तानी में लखनऊ की टीम आईपीएल 2022 खेलेगी देखना है कि अपने पहले ही सीजन में लखनऊ की टीम  कितना सफर तय कर पाती है. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में. 

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए लखनऊ की टीम ने तीन खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन से पहले अपनी  टीम में शामिल किया है. लखनऊ ने केएल राहुल (Kl Rahul), मार्कस स्टोइनिस (Marcus  Stoinis) और रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को अपनी टीम में शामिल किया है. इन तीनों  खिलाड़ियों के स्थिति को देखें तो केएल राहुल ओपनिंग करेंगे. मार्कस स्टोइनिस नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी के साथ-साथ  अपनी गेंदबाजी से भी टीम को मजबूती देंगे. जबकि रवि बिश्नोई अपनी कलात्मक गेंदबाजी से बल्लेबाजों को चकमा देंगे.  ऐसे में लखनऊ को केएल राहुल के साथ दूसरे सलामी बल्लेबाज की जरुरत है. इसके साथ मध्यक्रम भी टीम को तैयार  करना है. आइए जानते हैं कि टीम किन खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है. 

यह भी पढ़ें: Lata Mangeshkar and Sachin Tendulkar: सचिन ने कहा- ‘मां’ बिना सब सूना

ओपनिंग: लखनऊ की टीम जब मेगा ऑक्शन में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए आएगी तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर  शिखर धवन (Shikhar Dhawan), डेविड वार्नर (David Warner), देवदत्त पडिक्कल  (Devdutt Padikkal), फॉफ डुप्लेसिस (Faf du Plessis), क्विंटन डि कॉक  (Quinton  de Kock) जैसे खिलाड़ियों को टारगेट करेगी. अगर टीम शिखर धवन, डेविड वार्नर और क्विंटन डि कॉक को  खरीदने में सफल जो जाती है तो केएल राहुल के साथ लेफ्ट और राइट हैंड का कॉम्बिनेशन बन जाएगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर रचा इतिहास

मध्यक्रम: लखनऊ की टीम को मध्यक्रम भी मजबूत बनानी होगी. क्योंकि मध्यक्रम पर ही बल्लेबाजी टिकी होती है. ऐसे  में टीम श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), ईशान किशन (Ishan Kishan) , ऑस्ट्रेलिया के  मिचेल मार्श (Mitchell Marsh), श्रीकर भरत (Srikar Bharat), सुरेश रैना (Suresh  Raina) जैसे बल्लेबाजों को टारगेट कर मजबूत मध्यक्रम बनाने की कोशिश करेगी.