logo-image

IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद की टीम को गुपचुप दे दिया गया है ये कागज!

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का सबको इंतजार है लेकिन अहमदाबाद की टीम (Ahmedabad Team) को जब तक लेटर ऑफ इंटेंट नहीं मिल जाता, तब तक आगे की प्रक्रिया संभव नहीं है. 

Updated on: 03 Jan 2022, 04:05 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद की आईपीएल टीम (IPL Team) को लेटर ऑफ इंटेंट कब मिलेगा, इसका इंतजार सब आईपीएल प्रेमी कर रहे हैं. जब तक लेटर ऑफ इंटेट अहमदाबाद को नहीं मिल जाता, तब तक ये टीम नये खिलाड़ियों से लिखित कॉंट्रैक्ट नहीं कर सकती. यही नहीं, लखनऊ की टीम पर भी बीसीसीआई ने रोक लगा रखी है. जब तक अहमदाबाद की टीम को लेटर ऑफ इंटेंट नहीं मिल जाता, तब तक लखनऊ की टीम भी खिलाड़ियों से लिखित करार नहीं कर सकती. 

इसे भी पढ़ेंः मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए कोहली, द्रविड़ ने बतायी वजह

काफी समय से अहमदाबाद का लेटर ऑफ इंटेंट पेंडिंग है. दरअसल, अहमदाबाद की टीम खरीदने वाली कंपनी सीवीसी कैपिटल्स पर यह आरोप लगा था कि उसका इंवेस्टमेंट एक बिडिंग कंपनी में है. भारत में बिडिंग (सट्टेबाजी) बैन है. ऐसे में सीवीसी कैपिटल्स की जांच की गई. अब दावा ये किया जा रहा है कि सीवीसी कैपिटल्स जांच में पाक साफ निकली है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक अहमदाबाद का मामला साफ हो गया है. जल्द इस बात की घोषणा भी की जा सकती है. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यहां तक दावा किया गया है कि अहमदाबाद की टीम को लेटर ऑफ इंटेट दे दिया गया है, बस औपचारिक घोषणा करना बाकी रह गया है. हालांकि इस बात की अभी तक कहीं से पुष्टि नहीं हो सकी है. 

कई एक्सपर्ट सौरव गांगुली (Sourav ganguly) के कोरोना संक्रमण से भी इसे जोड़कर देख  रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि जब बीसीसीआई के प्रेसीडेंट सौरव गांगुली स्वस्थ होकर अस्पताल से वापस आएंगे, तब स्थिति साफ हो सकेगी. आपको बता दें कि अभी तक आईपीएल में आमतौर पर 8 टीमें भाग लेती आई हैं. इस बार लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें शामिल कई हैं. लखनऊ की टीम को आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये और अहमदाबाद की टीम को सीवीसी कैपिटल्स ने 5625 करोड़ रुपये में खरीदा है.