logo-image

IPL 2022 Mega Auction: सिर्फ चौके-छक्कों से बना डाले 106 रन, इस बल्लेबाज को ना लेकर पछता रही होगी RCB!

IPL 2022 में जिन खिलाड़ियों पर सबसे ज्यादा नजर होगी उसमें एक नाम और जुड़ गया है. RCB में रहा ये खिलाड़ी अब ऑक्शन में सभी टीमों का प्राइम टारगेट हो सकता है. 

Updated on: 14 Dec 2021, 05:09 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में तमाम बड़े खिलाड़ियों के लिए ऊंची बोली लगेगी लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पिछले आईपीएल में सिर्फ 20 लाख रुपये में बिका था. अब उसके लिए भी करोड़ों रुपये की बोली लग सकती है. कमाल की बात, यह खिलाड़ी आरसीबी में था लेकिन आरसीबी ने रिटेन नहीं किया. अब जिस तरह का प्रदर्शन इस खिलाड़ी ने किया है, उसे देखकर RCB खुद भी आश्चर्यचकित होगी. बात हो रही है केएस भरत यानी कोना श्रीकर भरत की. श्रीकर भरत आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा थे. उन्हें आरसीबी ने पिछले आईपीएल में महज 20 लाख रुपये में खरीदा था. उन्हें खेलने के मौके भी अभी तक बहुत ज्यादा नहीं मिले. अब यह खिलाड़ी चौके-छक्कों का तूफान ला रहा है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: हार्दिक पांड्या, क्रिस गेल और ये खिलाड़ी कर रहे आईपीएल टीमों को परेशान!

श्रीकर भरत इस समय विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं. वह आंध्र प्रदेश की टीम के कप्तान हैं. केएस भरत ने गुजरात के खिलाफ मैच में 138 गेंदों पर 156 रन बनाए. यह शानदार पारी उन्होंने तब खेली जब टीम के तीन विकेट बहुत जल्दी गिर गए थे लेकिन श्रीकर भरत ने 156 रन बनाकर टीम का स्कोर 253 रन तक पहुंचाया. कमाल की बात ये कि इस पारी में 16 चौके और 7 छक्के मारे. यानी सिर्फ चौके-छक्कों से ही 106 रन बने. 

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के खिलाफ मैच में भी उन्होंने 161 रनों की पारी खेली थी. लगातार दो बार 150 से ज्यादा स्कोर करने के बाद सभी आईपीएल टीमों की नजर उनकी ओर घूम गई होगी. सबसे बड़ी बात श्रीकर भारत पिछले आईपीएल में आरसीबी का हिस्सा था. इस बार जब रिटेंशन लिस्ट जारी होनी थी, उससे पहले श्रीकर भरत को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिला और उन्होंने बहुत बेहतरीन विकेट कीपिंग की. ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि आरसीबी उन्हें रिटेन करने पर विचार कर सकती है लेकिन आरसीबी ने उन्हें रिटेन नहीं किया. ऐसा भी नहीं था कि भरत के लिए जगह नहीं थी. आरसीबी के पास चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका था लेकिन आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज के रूप में तीन खिलाड़ियों को ही रिटेन किया. 

श्रीकर भरत की शानदार बल्लेबाजी देखने के बाद तमाम आईपीएल प्रेमी ये कयास लगा रहे हैं कि शायद अब आरसीबी को अपने फैसले को लेकर अफसोस हो रहा होगा. वहीं, ये भी अंदाजा लग रहा है कि मेगा ऑक्शन में श्रीकर भरत के लिए करोड़ों रुपये की बोली लग सकती है. अब सबकी निगाहें आईपीएल मेगा ऑक्शन पर हैं.