News Nation Logo
Breaking
Banner

IPL 2022 Mega Auction : अपने इस फैसले पर पछता रही होगी KKR की टीम, जड़ा शतक

टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, उसमें से बहुत से खिलाड़ी अब अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीमें उनके प्रदर्शन को देखकर पछता जरूर रही होंगी.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Dec 2021, 03:58:10 PM
ipl 2022 dinesh karthik kkr

ipl 2022 dinesh karthik kkr (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :  

IPL 2022 Dinesh Karthik : आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तारीखें करीब आ रही हैं. फरवरी में मेगा ऑक्‍शन का आयोजन किया जाएगा. मेगा ऑक्‍शन के लिए टीमें अपनी अपनी रणनीति बनाने में जुटी हैं, जो खिलाड़ी रिलीज किए गए हैं और और जो नए खिलाड़ी मेगा ऑक्‍शन में आने हैं. उनमें से किनका पीछा करना है और उन पर कितने पैसों का दांव लगाया जा सकता है, इस पर चर्चा हो रही है. हालांकि टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, उसमें से बहुत से खिलाड़ी अब अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं और टीमें उनके प्रदर्शन को देखकर पछता जरूर रही होंगी. वहीं खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से खुश होंगे कि मेगा ऑक्‍शन में उनकी ऊंची बोली लगेगी. इसी में से एक खिलाड़ी हैं केकेआर के कप्‍तान रहे दिनेश कार्तिक. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA ODI Series : रोहित शर्मा को लेकर सामने आया अपडेट, जानिए SA जाएंगे या नहीं

दरअसल विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के बीच मैच में दिनेश कार्तिक ने शानदार शतक लगाया है. तमिलनाडु की टीम जब पहले बल्‍लेबाजी करने मैदान में उतरी तो उसके शुरुआती विकेट जल्‍दी जल्‍दी गिर गए. 40 रन के स्‍कोर पर चार विकेट गिर चुके थे, इसके बाद एक छोर दिनेश कार्तिक ने संभाला. उनका साथ इंद्रजीत ने दिया. दिनेश कार्तिक ने 116 रन बनाए. इतने रन बनाने के लिए कार्तिक ने 103 गेंदों का सामना किया. इस दौरान दिनेश कार्तिक ने सात छक्‍के और आठ चौके लगाए. यही कारण रहा कि टीम ने शुरुआती झटकों से उबरने के बाद भी 314 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 : आईपीएल 15 को लेकर ये है BCCI का प्‍लान B

दिनेश कार्तिक इससे पहले आईपीएल में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं. इससे पहले वे केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे थे. साल 2020 में तो वे टीम के कप्‍तान भी थे, लेकिन बीच में ही इयोन मोर्गन को नया कप्‍तान बनाया गया. इसके बाद वे बतौर खिलाड़ुी टीम के साथ जुड़े रहे. साल 2021 के आईपीएल से पहले टीम ने उन्‍हें अपने ही साथ रखा. लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले उन्‍हें रिलीज कर दिया है. साथ ही ये भी संभावना नजर नहीं आ रही है कि लखनऊ और अहमदाबाद में से कोई टीम उन्‍हें अपने साथ रखेगी, यानी दिनेश कार्तिक अब सीधे मेगा ऑक्‍शन में जाएंगे. वैसे भी दिनेश कार्तिक के पास टीम इंडिया और आईपीएल खेलने का लंबा अनुभव है. साथ ही वे विकेट कीपर की महती भूमिका निभाते हैं. इस बार टीमों की संख्‍या ज्‍यादा हो गई है, यानी मेगा ऑक्‍शन में खिलाड़ियों की डिमांड काफी रहेगी. हर टीम को अपनी टीम में कम से कम दो से तीन विकेट कीपर रखने होंगे. साथ ही टीमों की कोशिश होगी कि वे भारतीय विकेट कीपर को जरूर अपने साथ रखें. ऐसे में दिनेश कार्तिक की अच्‍छी कीमत लग सकती है. इस पारी ने उनकी कीमत को और भी बढ़ा दी है. 

First Published : 26 Dec 2021, 03:58:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.