logo-image

IPL 2022 Mega Auction : KKR ने किया इस खिलाड़ी को रिटेन, 6 गेंद 34 रन

भारत में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी हो चुकी है. वहीं अब विजय हजारे ट्रॉफी चल रही है. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग चल रही है. श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग खेल जा रहा है. इसमें भी आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहे हैं.

Updated on: 12 Dec 2021, 11:54 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी तेज हैं. इस बार आठ टीमों का नहीं बल्‍कि दस टीमों का आईपीएल होगा. आठ पुरानी टीमों ने अपने खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, बाकी खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए हैं. अब दो नई टीमें खिलाड़ी चुनने का काम करेंगी. इस बीच भारत और देश के बाहर कई टूर्नामेंट चल रहे हैं. भारत में सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी हो चुकी है. वहीं अब विजय हजारे ट्रॉफी चल रही है. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया में बिग बैश लीग चल रही है. श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग खेल जा रहा है. इसमें भी आईपीएल में खेलने वाले खिलाड़ी अपना जलवा बिखेर रहे हैं. टीमों ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है, वे भी अच्‍छा खेल दिखा रहे हैं, इससे टीमें अपने फैसले पर पछता भी रही हैं. वहीं जिन टीमों ने खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, वे अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं तो टीमों को लग रहा है कि उन्‍होंने अच्‍छा निर्णय कर लिया है. इस बीच केकेआर ने अपने जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें एक नाम वेस्‍टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल भी हैं. अब रसेल ने बिग बैश लीग के एक मैच में धुआंधार पारी खेल दी है, इससे केकेआर का मैनेजमेंट अच्‍छा महसूस कर रहा होगा.

यह भी पढ़ें : Katrina Kaif Wedding : दो मिनट बात करना जिंदगी का खास लम्‍हा, अब बनेगी कोहली की पड़ोसन

बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स और मेलबर्न स्‍टार के बीच मैच खेला गया. सिडनी थंडर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए. यानी मेलबर्न स्‍टार को जीत के लिए 178 रनों की जरूरत थी. मेलबर्न स्‍टार की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही, उसके दो विकेट जल्‍दी जल्‍दी गिर गए. जोस क्‍लार्क शून्‍य और निक लॉर्किन छह रन बनाकर आउट हो गए. एक वक्‍त टीम पांच ओवर में ही दो विकेट खोकर 24 रन पर संघर्ष कर रही थी. इसके बाद कप्‍तान ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने पारी को संभाला और 25 गेंद पर 40 रन की बेहतरीन पारी खेली. ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने दो छक्के और तीन चौके मारे. लेकिन मैच का सारा मजा तो आंद्रे रसेल ने लूटा. आंद्रे रसेल ने केवल 22 गेंद पर 43 रन की पारी खेली. इस दौरान आंद्रे रसेल ने पांच छक्‍के और एक चौका मारा. जो टीम एक वक्‍त संकट में दिख रही थी, उसमें 17.1 ओवर में चार विकेट खोकर 155 रन बना दिए और छह विकेट से मैच अपने नाम कर लिया. यही कारण रहा कि आंद्रे रसेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्‍कार दिया गया.