logo-image

IPL 2022 Mega Auction : इस खिलाड़ी ने 10 गेंद पर जड़े पूरे 50 रन, आईपीएल टीमों की नजर

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले टीमें दुनियाभर के खिलाड़ियों के खेल को करीब से देख रही हैं, ताकि वो खिलाड़ी जब ऑक्‍शन में आए तो उसे मोटी रकम देकर अपने पाले में किया जा सके.

Updated on: 05 Dec 2021, 08:55 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 के लिए आईपीएल की आठ पुरानी और दो नई टीमों की नजर इस वक्‍त दुनियाभर के खिलाड़ियों पर है. आठ टीमों ने अपने चार खिलाड़ी रिटेन कर लिए हैं, वहीं दो नई टीमें रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से तीन तीन मोती चुनने का काम कर रही हैं. जल्‍द ही इनकी भी लिस्‍ट सामने आ जाएगी. लेकिन आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन से पहले टीमें दुनियाभर के खिलाड़ियों के खेल को करीब से देख रही हैं, ताकि वो खिलाड़ी जब ऑक्‍शन में आए तो उसे मोटी रकम देकर अपने पाले में किया जा सके. इस बीच ऑस्‍ट्रेलिया के कमाल के बल्‍लेबाज जॉश फिलिपे ने ऐसी पारी खेल दी है, जिससे सभी की नजर उन पर जाकर टिक गई है. जॉश फिलिपे ने 47 गेंद का सामना कर 83 रन बना दिए. इससे उनकी टीम सिडनी सिक्‍सर्स ने मैच 152 रन के बड़े अंतराल से हरा दिया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : डेविड वार्नर को नहीं खरीदेगी लखनऊ और अहमदाबाद की टीम, ऑक्‍शन में!

ऑस्‍ट्रेलिया का मशहूर टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग यानी बीबीएल का 2021 का सीजन शुरू हो गया है. आज इसका पहला मैच खेला गया. इस दौरान सिडनी सिक्‍सर्स और मेलबर्न स्‍टार्स के बीच मैच खेला गया. मैच में सिडनी सिक्‍सर्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 213 का स्‍कोर खड़ा किया. इतने बड़े स्‍कोर में जॉश फिलिपे का बड़ा योगदान रहा. जॉश फिलिपे ने 47 गेंद पर 83 रन बनाए. इस दौरान उन्‍होंने तीन छक्‍के और आठ चौके लगाए. यानी अपनी पारी के 50 रन तो उन्‍होंने चौके और छक्‍कों से दस ही गेंद पर बना लिए थे. वहीं दूसरी ओर सिडनी सिक्‍सर्स के कप्‍तान मोजेस ऑनरीकेज ने भी विस्‍फोटक पारी खेली. उन्‍होंने 38 गेंद पर 76 रन बनाए. हालांकि टीम का दूसरा कोई भी बड़ा स्‍कोर खड़ा नहीं कर पाया.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद की टीम को लेकर ये है अपडेट, मेगा ऑक्‍शन की तारीख...

इस टारगेट का पीछा करने के लिए जब मेलबर्न स्‍टार की टीम मैदान पर उतरी तो पूरी टीम 61 रन ही बना सकी. और पूरी टीम आउट हो गई. टीम की ओर से सबसे ज्‍यादा रन पीटर नेविल ने बनाए, जिन्‍होंने 18 रन बनाए. वहीं हिल्टन कार्टराइट ने दस रन की पारी खेली. इसके अलावा और कोई भी बल्‍लेबाज दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंचा पाया. इसीलिए टीम की ये हालत हुई. सिडनी सिक्‍सर्स की ओर से स्टीव ओ कीफ ने सबसे ज्‍यादा चार विकेट अपने नाम किए, वहीं शॉन ऐबट ने तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई. मैच में अपने शानदार प्रदर्शन के कारण ही जॉश फिलिपे को मैन ऑफ द मैच का भी पुरस्‍कार दिया गया.