logo-image

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल में नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर फिर भी लगेगी करोड़ों की बोली, जानिए क्यों 

जोफ्रा आर्चर अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. पहले खबर आई थी कि वह आईपीएल 2022 में नहीं खेलेंगे लेकिन फिर उन्होंने मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया. 

Updated on: 02 Feb 2022, 10:22 AM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस बार आईपीएल में भाग नहीं लेंगे लेकिन उन्होंने ऑक्शन के लिए नाम दिया है. उनका बेस प्राइस भी 2 करोड़ रुपये है. टीमें भी उन पर नजर लगाए हुए हैं और आर्चर पर करोड़ों रुपये बोली लग सकती है. इस बात से तमाम क्रिकेट प्रेमी आश्चर्यचकित हैं कि जब आर्चर खेलेंगे ही नहीं तो उन्होंने नाम क्यों रजिस्टर कराया है और टीमें उनके ऊपर बोली क्यों लगाएंगी. 

इसे भी पढ़ेंः U-19 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज 

जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैं. वह तूफानी गति से गेंदबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. पिछले सीजन में जोफ्रा आर्चर राजस्थान रॉयल्स की टीम में थे. आईपीएल 2022 के लिए टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल में अब तक 35 मैच खेले हैं, जिसमें 46 विकेट लिए हैं. आईपीएल में आर्चर ने अब तक सभी मैच राजस्थान के लिए ही खेले हैं. उन्हें राजस्थान की टीम ने साल 2018 में खरीदा था और मुंबई के खिलाफ मैच में जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल डेब्यू किया था. साल 2021 के आईपीएल में चोट के कारण जोफ्रा आर्चर को कुछ मैच मिस करने पड़े. चोट उनके करियर में काफी बड़ी समस्या बनकर उभरी. 

आईपीएल 2022 के लिए जब नाम देने की बारी आई तो भी यही समस्या सामने आई. चोट के कारण उनके आईपीएल 2022 में भाग नहीं लेने की बात सामने आई. इससे आर्चर के फैंस निराश थे लेकिन आर्चर ने मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराया. बीसीसीआई ने ऑक्शन के लिए जो 590 खिलाड़ी चयनित किए हैं, उसमें भी जोफ्रा आर्चर सलेक्टेड हैं. अब ईसीबी यानी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने साफ किया है कि जोफ्रा साल 2023 और 2024 के आईपीएल में हिस्सा लेंगे इसलिए उन्होंने ऑक्शन में नाम दिया. इस खबर से आर्चर के प्रशंसकों में खुशी की लहर है.