logo-image

U-19 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज जोरदार भिड़ंत की उम्मीद है. दोनों की बीच फाइनल में पहुंचने के लिए संघर्ष होगा. इंग्लैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है. 

Updated on: 02 Feb 2022, 09:12 AM

नई दिल्ली :

U-19 World Cup: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एंटीगुआ के मैदान पर आज सेमीफाइनल मुकाबला होना है. अंडर-19 वर्ल्ड कप का यह दूसरा सेमीफाइनल मैच है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो भी टीम जीतेगी वह फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी. इस मैच से पहले भारतीय टीम के हौसले बुलंद होंगे क्योंकि प्रैक्टिस मैच में भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा चुका है. इसके अलावा टीम के कई खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी भारत ने दो लीग मैच जीते. हालांकि कई बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हल्के में लेना भूल होगी. मैच भारतीय समय के अनुसार शाम को 6: 30 बजे शुरू होगा. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Auction: 1200 क्रिकेटरों ने कराया था रजिस्ट्रेशन, सिर्फ इतनों पर ही लगेगी बोली 

यह मैच जीतते ही भारत फाइनल में पहुंच जाएगा. फाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. बता दें कि मंगलवार को पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच रोचक मुकाबला हुआ. पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड ने 232 रन बनाए, जवाब में अफगानिस्तान की टीम 215 रन ही बना सकी. हालांकि इस मैच में बारिश के कारण बाधा भी पड़ी थी और मैच 47-47 ओवर का कर दिया गया था. मैच में एक समय अफगानिस्तान जीतती हुई दिखाई दे रही थी लेकिन अंतिम ओवरों में विकेट गंवाने के कारण पासा पलट गया.