News Nation Logo

IPL 2022 mega auction: RCB के लिए खड़ी हुई ये मुश्किल, समझ नहीं आ रहा होगा क्या करें

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा आक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी गुणा-गणित करने में लगी हैं. रिटेन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर आरसीबी इस समय मुश्किल में फंसी होगी.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 16 Nov 2021, 03:44:39 PM
rcb15656

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के मेगा आक्शन से पहले आरसीबी (RCB) यानी रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के सामने असमंजस की स्थिति होगी. दरअसल, आईपीएल के मेगा आक्शन नजदीक आते जा रहे हैं. सबसे बड़ी बात है कि रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट सभी फ्रेंचाइजी टीमों को 30 नवंबर तक सौंपनी है. इसके बाद दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद, अन्य टीमों से रिलीज किए खिलाड़ियों से तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. इसके बाद मेगा आक्शन होंगे. अब आरसीबी के सामने सवाल ये है कि एक टीम अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. इसमें भी अधिकतम विदेशी खिलाड़ी दो हो सकते हैं.

इसे भी पढ़ेंः क्या मुस्लिम बनने वाले हैं मैथ्यू हेडन, रिजवान चाहते हैं उनका धर्म बदलना!

आरसीबी के प्रमुख विदेशी खिलाड़ियों को देखें तो ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ही रिटेन के लिए पहली पसंद होने चाहिए. दोनों ही तूफानी बल्लेबाज हैं, खासतौर से विराट कोहली की पहली पसंद रहे हैं. अब विराट कोहली कप्तानी छोड़ रहे हैं. आईपीएल 2021 में एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. विश्वकप में भी वह कोई करिश्मा नहीं कर सके. उनकी मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उन्हें रिटेन करने में टीम मैनेजमेंट के मन में सवाल हो सकता है, वह भी ऐसी स्थिति में जब विराट कोहली कप्तान नहीं हों. सबसे बड़ी बात अब टीम को नया कप्तान भी चाहिए, जिसके लिए एबी डिविलियर्स का नाम भी दावेदार के तौर पर माना जा रहा था लेकिन उनकी उम्र को देखते हुए यह दावा भी कमजोर ही है. 

इसके अलावा आस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जैंपा भी आरसीबी का हिस्सा हैं. टी-20 वर्ल्ड कप में एडम जैंपा के गेंदबाजी शानदार रही है. जैंपा की इस खतरनाक फॉर्म को देखते हुए उन्हें छोड़ना भारी गलती हो सकती है, वो भी तब जब अगला आईपीएल भारत में होने की पूरी संभावना है. भारत की पिचों पर स्पिनर की भूमिका अहम होनी तय है. अब आरसीबी मैनेजमेंट के सामने सवाल होगा कि ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स और जैंपा में किसे रिटेन करें क्योंकि दो विदेशी खिलाड़ी ही रिटेन किए जा सकते हैं. एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन बेशक निराशाजनक रहा है लेकिन जिस तरह डेविड वार्नर ने फॉर्म में वापसी की है, एबी डिविलियर्स भी कर सकते हैं लेकिन जैंपा आलरेडी जिस फॉर्म में हैं, उन्हें भी टीम छोड़ना नहीं चाहेगी. ऐसे में समस्या होगी कि किसे रिटेन करें. अब अंततः टीम प्रबंधन क्या फैसला करता है, ये तो 30 नवंबर तक ही पता चलेगा. 

First Published : 16 Nov 2021, 03:41:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.