News Nation Logo

IPL 2022 Mega Auction : ये खिलाड़ी रिलीज हुआ तो बिना ऑक्‍शन करोड़ों में बिकेगा!

आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन से पहले ही ये भी साफ हो जाएगा कि कौन से खिलाड़ी रिलीज हो रहे हैं और कौन से रिटेन किए जा रहे हैं. जो खिलाड़ी छोड़ दिए जाएंगे, वे एक बार फिर से ऑक्‍शन पूल में जाएंगे और एक बार फिर उनकी बोली लगेगी.

Pankaj Mishra | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 17 Nov 2021, 11:02:37 PM
sanju samson rr

sanju samson rr (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IPL 2022 Auction Date Update : आईपीएल 2022 से पहले कौन सा खिलाड़ी रिलेन होगा और कौन सा खिलाड़ी रिलीज हो जाएगा, इसको सभी जानना चाहते हैं. इतना ही नहीं आईपीएल 2021 में जो खिलाड़ी खेल रहे थे, उसमें से भी कुछ खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी को नहीं पता है कि वे रिटेन होंगे या छोड़ दिए जाएंगे. ये बात केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही नहीं, दुनिया भर के खिलाड़ी इसी बारे में सोच रहे हैं, क्‍योंकि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन अब बहुत ज्‍यादा दूर नहीं है. आईपीएल 2022 के ऑक्‍शन से पहले ही ये भी साफ हो जाएगा कि कौन से खिलाड़ी रिलीज हो रहे हैं और कौन से रिटेन किए जा रहे हैं. जो खिलाड़ी छोड़ दिए जाएंगे, वे एक बार फिर से ऑक्‍शन पूल में जाएंगे और एक बार फिर उनकी बोली लगेगी. हालांकि इस बार ये भी खास बात है कि जो खिलाड़ी रिलीज कर दिए जाएंगे, उसमें से कुछ खिलाड़ी बिना ऑक्‍शन में गए ही ऊंचे दामों पर इधर से उधर हो सकते हैं. ऐसा इसलिए होगा, क्‍योंकि आईपीएल की दो नई टीमें ऐसे तीन खिलाड़ियों को ऑक्‍शन से पहले ही अपने पाले में कर सकती हैं, जो रिलीज किए गए होंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL Mega Auction 2022 : सनराइजर्स हैदराबाद इस खिलाड़ी को जरूर करेगी रिटेन! जानिए कौन...

इस बीच एक ऐसा भी खिलाड़ी है, जिसने पिछले कुछ समय में लगातार अच्‍छा प्रदर्शन किया है और अगर टीम उस खिलाड़ी को रिलीज कर देती है तो बिना ऑक्‍शन में जाए ही किसी न किसी टीम से जुड़ सकता है, हम बात कर रहे हैं राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन की. इस तरह की बातें कही जा रही हैं कि संजू सैमसन अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के साथ नहीं रहना चाहते. हालांकि इस बारे में अभी तक राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम मैनेजमेंट और संजू सैमसन की ओर से कुछ भी नहीं कहा गया है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस तरह का दावा किया जा रहा है कि संजू सैमसन खुद ही टीम के साथ नहीं रहना चाहते. बड़ी बात ये भी है कि ये खिलाड़ी पर ही निर्भर करेगा कि वो अपनी टीम के साथ रहना चाहता है या नहीं. टीम भले चाहे, लेकिन खिलाड़ी का अगर मन नहीं है तो वो रिलीज हो जाएगा. संजू सैमसन ने आईपीएल 2021 में अपनी टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि टीम ज्‍यादा अच्‍छा खेल नहीं दिखा पाई.

यह भी पढ़ें : IND vs NZ : रोहित शर्मा के टी20 कप्‍तानी के आंकड़े देखकर आप भी चौंक जाएंगे

संजू सैमसन ने सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उससे हर टीम की नजर उन पर है. संजू ने पिछले छह मैचों में 113 से भी ज्‍यादा के औसत और 143 से भी ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. पहले मैच में संजू सैमसन ने 43 गेंद पर 54 रन की पारी खेली, वहीं दूसरे मैच में 20 गेंद पर ही 45 रन ठोक दिए. इन दोनों बार वे आउट ही नहीं हुए. इसके बाद तीसरे मैच में वे छह रन बनाकर और चौथे मैच में 14 रन बनाकर जल्‍दी आउट हो गए. लेकिन पांचवें मैच में फिर संजू सैमसन का तूफान आया और उन्‍होंने 27 गेंद पर नाबाद 51 और इसके बाद 39 गेंद पर 52 रन की नाबाद पारी खेल दी है. यानी पिछले छह मैचों में से तीन में अर्धशतक लगाए हैं और जब भी वे शुरुआत में कुछ रन बनाने में कामयाब हो गए तो उन्‍हें विरोधी टीम के गेंदबाज आउट ही नहीं कर पाए. इससे समझा जा सकता है कि वे इस वक्‍त कितने शानदार फार्म में हैं. हालांकि टीम इंडिया में उनका सेलेक्‍शन अभी नहीं हो पाया है. पहले उन्‍हें टी20 विश्‍व कप 2021 वाली टीम में शामिल नहीं किया गया और उसके बाद भारत बनाम न्‍यूजीलैंड सीरीज में भी उन्‍हें टीम इंडिया में नहीं चुना गया. लेकिन अगर वे इसी तरह का प्रदर्शन करते रहे तो दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर जब टीम इंडिया को जाना है, उसमें उन्‍हें मौका दिया जा सकता है.

First Published : 17 Nov 2021, 08:48:07 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.