logo-image

IPL 2022 Mega Auction: Mumbai Indians में वापस नहीं जाएंगे Hardik Pandya?

Hardik Pandya को Mumbai Indians ने रिटेन नहीं किया, इस बात पर किसी को आश्चर्य नहीं हुआ लेकिन अब ऐसे कयास लग रहे हैं कि वह मुंबई इंडियंस में वापस भी नहीं जाएंगे.

Updated on: 03 Dec 2021, 10:33 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 रिटेन लिस्ट जारी होने के बाद यह कयास लगने लगे हैं कि कौन सा खिलाड़ी अब किस टीम में जाएगा. रिटेंशन में लिमिट थी कि चार खिलाड़ी से अधिक रिटेन नहीं किए जा सकते. ऐसे में कई टीमों ने यह संकेत दिए थे कि वह अपने जिन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर सकी हैं उन्हें वापस ऑक्शन में अपने खेमे में लेने का प्रयास करेंगी. कई क्रिकेट दिग्गज और आईपीएल प्रेमी भी यह कयास लगाने में जुटे हैं कि कौन-कौन से खिलाड़ी हैं, जिन्हें टीमें अपने खेमे में वापस लाने की कोशिश करेंगी. ऐसे खिलाड़ियों में हार्दिक पांड्या का नाम भी शामिल है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: क्या बैन हो जाएगी 5 हजार करोड़ रुपये की टीम, आज तय होगा अहमदाबाद का भविष्य 

हार्दिक पांड्या लंबे समय से मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं. आईपीएल 2021 तक ये माना जा रहा था कि अगले आईपीएल में जो खिलाड़ी मुंबई में निश्चित रूप से रिटेन किए जाएंगे, उनमें हार्दिक पांड्या का नाम प्रमुख होगा, लेकिन बाद में स्थिति बदलती गई. हार्दिक पांड्या फिटनेस समस्या से जूझ रहे थे और उनकी फिटनेस समस्या का अब तक समाधान नहीं हो सका है. इस कारण टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनका प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा और फिर दक्षिण अफ्रीका टूर के लिए भी उन्होंने फिटनेस के कारण जाने से मना कर दिया. अब मुंबई इंडियंस की रिटेंशन लिस्ट में भी उनका नाम नहीं है. मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन किया है. इस लिस्ट के सामने आने के बाद भी क्रिकेट प्रेमी यह मान रहे थे कि हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी को मुंबई इंडियंस किसी भी कीमत पर वापस लाना चाहेगी क्योंकि आईपीएल 2022 का आयोजन मार्च-अप्रैल तक होना है. तब तक फिटनेस की समस्या दूर हो जाएगी. हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं, जो न केवल बड़े-बड़े हिट लगाने के लिए जाने जाते हैं बल्कि शानदार गेंदबाजी भी करते हैं. भारत के इस समय के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में उनका नाम आता है. ऐसे में इसकी प्रबल संभावना थी कि मुंबई इंडियंस पांड्या को वापस लाकर रहेगी लेकिन पांड्या के एक ट्वीट से अब अलग संकेत मिल रहे हैं. 

हार्दिक पांड्या ने हाल में ही ट्वीट करके कहा है कि मुंबई इंडियंस के साथ बिताए पल मेरे जीवन के सबसे यादगार पल रहेंगे. यही नहीं, उन्होंने यह भी लिखा कि इस टीम के साथ बिताए पलों का मेरे दिल में विशेष स्थान है लेकिन कहते हैं कि हर अच्छी चीज का अंत होता है. लेकिन मुंबई इंडियंस सदा मेरे दिल में रहेगी. इस ट्वीट से कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या हार्दिक पांड्या अब मुंबई इंडियंस में कभी वापस नहीं जाएंगे. क्या उनका किसी और टीम में जाना निश्चित हो गया है. सवाल उठ रहा है कि मेगा ऑक्शन से पहले ये बात कैसे कही जा सकती है. ऐसे में यह भी कयास लग रहे हैं कि लखनऊ और अहमदाबाद की टीम में क्या उनका जाना तय हो गया है. खैर, सच्चाई क्या है ये तो समय आने पर ही पता चलेगी.