logo-image

IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद की टीम को लेकर BCCI ने किया ये बड़ा फैसला!

अभी तक बीसीसीआई की ओर से मेगा ऑक्‍शन की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद को लेकर मामला फंसा हुआ है.

Updated on: 16 Dec 2021, 06:35 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 की तैयारी तो चल रही है, लेकिन बीच में एक मामला ऐसा फंस गया है, जिसकी वजह से चीजें आगे नहीं बढ़ पा रही हैं. आईपीएल 2022 का सीजन अप्रैल में शुरू हो सकता है, लेकिन इससे पहले मेगा ऑक्‍शन भी होना है. अभी तक बीसीसीआई की ओर से मेगा ऑक्‍शन की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन आईपीएल की एक नई टीम अहमदाबाद को लेकर मामला फंसा हुआ है. बीसीसीआई ने अभी तक टीम के मालिकों को लैटर ऑफ इंटेंट नहीं दिया है. इसीलिए चीजें आगे नहीं बढ़ पा रही हैं. इस बीच कुछ नए अपडेट सामने आए हैं, जिससे लगता है कि मामला जल्‍द ही सुलट जाएगा. बताया जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी सीवीसी कैपिटल्‍स की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction में रह सकता है BBL के इन 3 खिलाड़ियों का जलवा 

आईपीएल 2022 की नई टीम अहमदाबाद को लेकर अभी तक बीसीसीआई की ओर से कुछ खास नहीं कहा गया है. उम्‍मीद की जानी चाहिए कि जल्‍द ही मामला सुलझ जाएगा. इस बीच क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनिंग बॉडी ने सुप्रीम कोर्ट के एक रिटायर जज से सलाह ली है, बताया जा रहा कि उनकी सलाह का इंतजार बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी कर रहे हैं. साथ ही खबरें इस तरह की भी हैं कि अगर कहीं कुछ गड़बड़ी होती है तो ऑक्‍शन में दूसरे नंबर पर बोली लगाने वाली फ्रेंचाइजी को टीम दे दी जाएगी. हालांकि माना जा रहा है कि अब ऐसा नहीं होगा. लेकिन मामला फिर वहीं पर फंस गया है. अगर दूसरे नंबर पर बोली लगाने वाली टीम नहीं मिलती है और अहमदाबाद की टीम को लेकर कुछ गड़बड़ होती है तो फिर से एक टीम के ऑक्‍शन होगा. इसमें और भी देरी हो सकती है. कुल मिलाकर देखें तो मामला यहीं पर फंसा हुआ है. 

यह भी पढ़ें : Virat Kohli vs BCCI : विराट कोहली के बयान के बाद सौरव गांगुली ने कही अब ये बड़ी बात 

यही कारण है कि अहमदाबाद के साथ ही लखनऊ की टीम भी रिलीज किए गए खिलाड़ियों में से किन्‍हीं तीन खिलाड़ियों का चयन नहीं कर पा रही हैं, क्‍योंकि बीसीसीआई ने लैटर ऑफ इंटेंट मिलने तक रोक लगाई हुई है. मामला तो अहमदाबाद का है, लेकिन लखनऊ की टीम भी इसमें सफर कर रही है. आईपीएल फैंस लगातार इसी बात का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब माना जा रहा है कि आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्‍शन जो जनवरी के पहले हफ्ते में होने की संभावना जताई जा रही थी, वो अब आगे जा सकता है.