logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IPL 2022: आईपीएल खेलते ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, हो जाते मालामाल

आईपीएल 2022 की तैयारी तेजी से चल रही है. अगर इन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी आईपीएल खेलने का मौका मिलता तो इन खिलाड़ियों पर भी जमकर पैसों की बारिश होती. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

Updated on: 14 Dec 2021, 06:14 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 की तैयारी दिन पर दिन तेजी पकड़ती जा रही है. आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़िय़ों को रिटेन कर लिया है. अब सिर्फ दो नई टीमों को तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन करना बाकी है. बीसीसीआई के नियम के मुताबिक दोनों नई टीमों अहमदाबाद और लखनऊ को भी तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा. फिर मेगा ऑक्शन की तैयारी है. आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिलता तो पाकिस्तान के कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनपर भी पैसों की बारिश हो सकती है. आइये जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में.

आपको बता दें कि जब से आईपीएल शुरु हुआ है, दुनिया के क्रिकेट खिलाड़ी आईपीएल में भाग लेते हैं. लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलने दिया जाता. जबकि पाकिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल खेलने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं. हालांकि ये एकदम साफ है कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल खेलना केवल एक सपना ही रहेगा. कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ी ऐसे हैं जो आईपीएल खेलते तो सबसे मंहगे खिलाड़ियों की लिस्ट में इनका भी नाम शामिल होता. 

यह भी पढ़ें: IPL Retention List 2022: अच्छा करने के बाद भी ये खिलाड़ी हुए रिलीज

1 मोहम्मद रिजवान: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अगर आईपीएल खेलते तो मंहगे खिलाड़ियों की लिस्ट में इनका भी नाम शामिल होता. क्योंकि रिजवान जब से पाकिस्तानी टीम में शामिल हुए हैं, खासकर टी20 मैचों में उनका बल्ला जमकर बोल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में भी रिजवान ने अपने बल्ले से सबको प्रभावित किया है. रिजवान ने 53 टी20 इंटरनेशनल में 1514 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 12 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है. 

2 बाबर आजम: पाकिस्तानी टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम भी अगर आईपीएल खेलते तो उनपर भी जमकर पैसों की बारिश होती. बाबर आजम ने जब से पाकिस्तानी टीम की कमान संभाली है, तब से टीम ज्यादातर मैचों में जीत दर्ज कर रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि बाबर आजम का बल्ला भी जमकर चल रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में बाबर आजम भी जमकर रन बनाए हैं. बाबर आजम ने 71 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 2534 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 24 अर्धशतक और एक शतक जड़ा है. 

यह भी पढ़ें: Sachin Tendulkar की बेटी सारा ने मॉडलिंग की दुनिया में रखा कदम, लग नहीं रहीं किसी अप्सरा से कम

3 शाहीन शाह आफरीदी: पाकिस्तान के लेफ्ट हैंड तेज गेंदबाज आफरीदी अगर आईपीएल खेलते तो उनपर भी पैसों की जमकर बारिश होती. आफरीदी अपने तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 38 टी20 मुकाबलों में 42 विकेट अपने नाम किया है. आफरीदी गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं.