logo-image

IPL 2022 Mega Auction: अहमदाबाद में छह खिलाड़ी शामिल, अब एक चीज का इंतजार! 

Ahmedabad की टीम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. आईपीएल 2022 में यह नई टीम शामिल की गई है. 

Updated on: 04 Jan 2022, 02:26 PM

नई दिल्ली :

IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए सभी टीमें पूरी तैयारी में लगी हैं. इस बार आईपीएल में दो नई टीमें शामिल की गई हैं, जिसकी स्क्वॉड पर सभी की निगाहें हैं. ये टीमें हैं अहमदाबाद और लखनऊ. अब खबर आ रही है कि अहमदाबाद की टीम में छह खिलाड़ी शामिल हो गए हैं. नहीं-नहीं चौंकिए नहीं. आप सोच रहे होंगे कि एक टीम में तो तीन ही खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं, तो अहमदाबाद की टीम में छह कैसे हो गए तो चलिए आपको समझाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद की टीम में श्रेयस अय्यर, डेविड वार्नर का आना तय हो गया है. इसके अलावा हार्दिक पांड्या का नाम तय माना जा रहा है. वहीं अब मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आया है कि टीम के हेड कोच आशीष नेहरा (Ashish Nehra) चुन लिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को अहमदाबाद की टीम ने हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपी है. साथ ही रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया है कि इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज विक्रम सोलंकी (Vikram Solanki) को टीम में डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट का पद सौंपा गया है. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है. दावा किया गया है कि गैरी कर्स्टन को टीम के मेंटर की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: सनराइजर्स हैदराबाद की तैयार हो गई बड़ी स्क्वॉड, ये छह दिग्गज बनाएंगे आईपीएल चैंपियन

हालांकि टीम की ओर से अभी औपचारिक पुष्टि नहीं की गई है लेकिन मीडिया सूत्रों का दावा है कि अहमदाबाद की टीम से जुड़े एक महत्वपूर्ण अधिकारी ने यह सूचना दी है. सिर्फ औपचारिक ऐलान बाकी रह गया है. यहां बता दें कि अहमदाबाद की टीम को अभी तक लेटर ऑफ इंटेट नहीं मिला है. हालांकि दावा ये भी किया जा रहा है कि लेटर ऑफ इंटेंट दे दिया गया है लेकिन इस बारे में भी अभी तक औपचारिक ऐलान नहीं किया गया है. 

औपचारिक ऐलान कब तक होगा ये भी अभी स्पष्ट नहीं है. कुछ मीडिया विशेषज्ञ यह दावा कर रहे हैं कि बीसीसीआई (BCCI) के प्रेसीडेंट सौरव गांगुली कोरोना पॉजिटिव हैं. जैसे ही वह ठीक होकर आएंगे, अहमदाबाद के लेटर ऑफ इंटेंट की स्थिति साफ हो जाएगी. इसके बाद औपचारिक ऐलान होने शुरू हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) की तारीख भी 12-13 फरवरी (12-13 February) तय हो गई है. ऐसे में अहमदाबाद के बारे में जल्द से जल्द औपचारिक ऐलान जरूरी है.