logo-image

IPL 2022 Mega Auction: सनराइजर्स हैदराबाद की तैयार हो गई बड़ी स्क्वॉड, ये छह दिग्गज बनाएंगे आईपीएल चैंपियन

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम का मैनेजमेंट जबर्दस्त रणनीति तैयार कर रहा है. टीम में बड़े-बड़े दिग्गज शामिल किए जा रहे हैं. 

Updated on: 03 Jan 2022, 05:57 PM

नई दिल्ली :

Sunrisers Hyderabad and IPL 2022: सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम के लिए आईपीएल 2021 अच्छा नहीं गया था. टीम 14 में से सिर्फ 3 मैच जीत पाई थी और आठ टीमों में सबसे निचले पायदान पर रही थी. इस बार टीम ने रिटेंशन के टाइम सिर्फ तीन खिलाड़ी रिटेन किए थे. ये खिलाड़ी थे केन विलियमसन, उमरान मलिक और अब्दुल समद. इसमें भी उमरान मलिक और अब्दुल समद अनकैप्ड प्लेयर्स हैं. तमाम आईपीएल प्रेमियों की नजर इस बात पर है कि सनराइजर्स हैदराबाद इस बार कैसा प्रदर्शन करेगी लेकिन फिलहाल सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने अच्छी खासी स्क्वॉड तैयार कर ली है. हालांकि आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में अभी समय है. अनुमान है कि 12-13 फरवरी को मेगा ऑक्शन हो सकते हैं लेकिन इससे पहले ही सनराइजर्स हैदराबाद जबर्दस्त तैयारी में लगी है. क्रिकेट जगत के छह दिग्गज हैदराबाद के साथ जुड़ चुके हैं. इन दिग्गजों को देखकर लगता है कि हैदराबाद की टीम इस बार आईपीएल विजेता आराम से बन सकती है. आइए बताते हैं कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम से कौन-कौन से क्रिकेट दिग्गज जुड़ चुके हैं. 

मुथैया मुरलीधरन (Muttiah muralitharan) - श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और विश्व के महानतम स्पिनरों में शुमार मुथैया मुरलीधरन हैदराबाद की टीम से जुड़ चुके हैं. मुरलीधरन वनडे और टेस्ट मैच, दोनों फॉर्मेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. यही नहीं, टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के मैनेजमेंट ने मुरलीधरन को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: चेन्नई सुपर किंग्स वापस लाएगी अपने रिलीज किए ये खिलाड़ी!

ब्रायन लारा (Brian Lara)- वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज ब्रायन लारा,  अपने समय के विश्व के सबसे महान बल्लेबाजों में शुमार रहे हैं. उन्होंने टेस्ट मैच में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दो बार तोड़ा है. टेस्ट क्रिकेट में 10,000 से ज्यादा रन बनाने वाले गिने चुने बल्लेबाजों में उनका नाम है. ब्रायन लारा को हैदराबाद की टीम का बैटिंग कोच बनाया गया है.

डेल स्टेन (Dale Steyn) - दक्षिण अफ्रीका का यह तूफानी गेंदबाज साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट और वनडे से संन्यास ले चुका है. साल 2013 में विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया. स्टेन को अपने समय में विश्व के सबसे अच्छे तेज गेंदबाजों में शुमार किया जाता था. स्टेन ने 93 टेस्ट में 439 विकेट लिए हैं. 

टॉम मूडी (Tom moody) - ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने हेड कोच बनाया है. टॉम मूडी ने 76 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच और 8 अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले हैं. वह श्रीलंका क्रिकेट के डायरेक्टर भी हैं. 

साइमन कटिच (Simon Katich) - ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व क्रिकेटर को सनराइजर्स हैदराबाद ने  असिस्टेंट कोच बनाया है. इससे पहले कटिच आरसीबी के कोच भी रह चुके हैं. कटिच के करियर की बात करें तो 56 टेस्ट मैचों में 4188 रन बनाए हैं और 21 विकेट लिए हैं. वहीं, 45 वनडे में 1324 रन बनाए हैं. 

हेमंग बादानी (Hemang Badani)- हेमंग बादानी भारत के पूर्व खिलाड़ी हैं. उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने फिल्डिंग कोच भी बनाया है.