logo-image

IPL 2022 Mega Auction : 42 गेंद पर जड़ दिए 178 रन, मुंबई छोड़ बाकी टीमें घबराईं

इस वक्‍त भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और वहां टेस्‍ट सीरीज खेलने की तैयारी में है. टेस्‍ट सीरीज के बाद वन डे सीरीज होगी. आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है.

Updated on: 25 Dec 2021, 04:49 PM

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्‍शन की तारीख अब करीब आ रही है. खबरें इस तरह की आ रही हैं कि मेगा ऑक्‍शन का आयोजन 12 और 13 फरवरी को होगा. हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है. लेकिन माना जा रहा है कि यही तारीखें रहने वाली हैं. इस बीच इस वक्‍त भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है और वहां टेस्‍ट सीरीज खेलने की तैयारी में है. टेस्‍ट सीरीज के बाद वन डे सीरीज होगी. आईपीएल की आठ पुरानी टीमों ने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है. बाकी खिलाड़ी रिलीज हो गए हैं. हालांकि दो नई टीमें यानी लखनऊ और अहमदाबाद अभी तीन तीन खिलाड़ी खरीद सकती हैं और उसके बाद जो खिलाड़ी बचेंगे, वे सीधे मेगा ऑक्‍शन में ही अपनी बोली का इंतजार करेंगे. आईपीएल की पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने अपने जिन चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है, उसमें कप्‍तान रोहित शर्मा, सूर्य कुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और कीरोन पोलार्ड का नाम शामिल है. अब सू्र्य कुमार यादव ने एक कमाल की पारी खेल दी है. इससे पता चलता है कि मुंबई इंडियंस ने अपने इतने सारे खिलाड़ियों में से सूर्य कुमार यादव को ही रिटेन क्‍यों किया. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद को लेकर ये आया ताजा अपडेट, BCCI ने...

दरअसल जो टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई है, उसमें सूर्य कुमार यादव का नाम शामिल नहीं है. इस बीच उन्‍होंने पुलिस इन्विटेशन शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल एक ऐसी पारी खेल दी है, जिसे देखकर सभी दंग रह गए हैं. उन्‍होंने दोहरा शतक लगाया है. खास बात ये है तो इस दोहरे शतक में से 178 रन तो उन्‍होंने 42 गेंद पर ही ठोंक दिए. सूर्य कुमार यादव केवल दोहरा शतक लगाकर ही नहीं रुके. उन्‍होंने 249 रन की धुआंधार पारी खेली. अपनी पारी के दौरान उन्‍होंने 37 चौके और पांच ऊंचे ऊंचे छक्‍के भी लगाए. इससे साफ हो गया है कि सूर्य कुमार यादव इस वक्‍त जबरदस्‍त फार्म में हैं. आईपीएल में भी अब ज्‍यादा वक्‍त नहीं बचा है. बताया जा रहा है कि अप्रैल के पहले ही हफ्ते में आईपीएल शुरू हो जाएगा. और इस बार फिर भारत में ही आईपीएल के मैच होंगे. ऐसे में मुंबई इंडियंस जहां अपने अच्‍छे फैसले पर खुश हो रही होगी, वहीं दूसरी टीमों के लिए खतरे की घंटी बज गई है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2022 Mega Auction : अहमदाबाद को लेकर ये आया ताजा अपडेट, BCCI ने...

बड़ी बात ये भी है कि आईपीएल से पहले टीम इंडिया को कई वन डे और टी20 मैच भी खेलने हैं. अभी दक्षिण अफ्रीका में ही वन डे सीरीज होनी है. इसके लिए अभी बीसीसीआई की ओर से टीम का ऐलान नहीं किया गया है. वन डे सीरीज का पहला मैच 19 जनवरी होगा. इसके बाद दूसरा और तीसरा मैच 21 और 23 जनवरी को होगा. हो सकता है कि सेलेक्‍टर्स सूर्य कुमार यादव वन डे टीम का हिस्‍सा बन जाएं. चुंकि वन डे टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इस वक्‍त घायल हैं और एनसीए में हैं, इसलिए अभी पक्‍के तौर पर नहीं कहा जा सकता कि वे दक्षिण अफ्रीका जाएंगे या नहीं, ऐसे में सेलेक्‍टर्स इसी बात का इंतजार कर रहे हैं कि रोहित शर्मा की फिटनेस की रिपोर्ट सामने आ जाए, ताकि पता चल सके. इसके बाद ही टीम इंडिया का इस सीरीज के लिए ऐलान किया जाएगा.