logo-image

IPL 2022: विदेशी प्रसारकों पर भी चढ़ी आईपीएल की खुमारी, दो कंपनियों ने खरीदा टेंडर

आज आईपीएल के इस सीजन का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला जा रहा है.

Updated on: 05 May 2022, 11:38 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है. सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) के इस सीजन के लीग का आधा से ज्यादा मुकाबला खेला जा चुका है. आज आईपीएल के इस सीजन का 50वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के बीच खेला जा रहा है. इसी बीच आईपीएल मीडिया राइट्स (Media Rights) के लिए बड़ी कंपनियों के बीच टक्कर शुरु हो चुकी है. 

आपको बता दें कि, मीडिया राइट  (Media Rights) के लिए भारत की वायकॉम 18, जी इंटरटनेमेंट, स्टार, सोनी जैसे दिग्गजों के साथ ही कई विदेशी कंपनियों ने भी हाथ आजमाना शुरु कर दिया. विदेशी कंपनियों में ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका की कंपनी भी दिलचस्पी दिखा रही हैं. ब्रिटेन के कंपनी की बात करें तो ब्रिटेन के स्काई स्पोर्ट्स जबकि दक्षिण दक्षिण अफ्रीका के सुपरस्पोर्ट जैसे अंतरराष्ट्रीय प्रसारक ने बोली के लिए जरूरी दस्तावेज खरीदी हैं. 

बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल 2023 से 2027 तक के लिए मीडिया राइट्स बेचेगी. आईपीएल के इस सीजन में बीसीसीआई मीडिया राइट्स को चार अलग-अलग पैकेज में बांटा है. इस बार मीडिया राइट्स के लिए पिछली बार की बोली नहीं लगाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: कोहली के साथ बैटिंग करने से मैक्सवेल का इनकार, विराट परेशान

इस बार मीडिया राइट्स के लिए बेस प्राइज 32890 करोड़ रूपये है. ऑक्शन के लिए डॉक्यूमेंट खरीदने की आखिरी तारीख 10 मई है. आईपीएल 2022 समाप्त होने के बाद मीडिया राइट्स के लिए ई-नीलामी होगी.