logo-image

IPL 2022: ये गेंदबाज आईपीएल में डाले हैं सबसे ज्यादा मेडन ओवर

आज हम आपको आईपीएल के इतिहास के उन दिग्गज गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालें हैं.

Updated on: 28 Apr 2022, 08:35 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच चरम पर है, सभी टीमें एक-दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) में फैंस हमेशा चौका-छक्का देखने के लिए काफी उत्साहित रहते हैं. लेकिन गेंदबाजी भी अगर शानदार हो तो मैच का आनंद दोगुना हो जाता है. आज हम आपको आईपीएल (IPL) के इतिहास के उन दिग्गज गेंदबाजों के बारे में बताएंगे, जो आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालें हैं. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1. प्रवीण कुमार (Praveen Kumar): आईपीएल के इतिहास में प्रवीण कुमार दिग्गज गेंदबाजों में से एक रहे हैं. आईपीएल में प्रवीण कुमार सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने के मामले में पहले नंबर पर हैं. प्रवीण कुमार ने आईपीएल में 14 ओवर मेडन डाले हैं. प्रवीण कुमार के आईपीएल करियर पर नजर डाले तो आईपीएल के 119 मैचों में 90 विकेट अपने नाम किया है. 

2. इरफान पठान (Irfan Pathan): आईपीएल के इतिहास में इरफान पठान भी दिग्गज गेंदबाजों में से एक रहे हैं. इरफान पठान आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. इरफान पठान ने आईपीएल में 10 मेडन ओवर डाले हैं. इरफान पठान के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल के 101 मैचों में 80 विकेट अपने नाम किया है.  

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लगातार हार रही मुंबई को लगा बड़ा झटका, रोहित मायूस

3. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar): आईपीएल भुवनेश्वर कुमार बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर जाने जाते हैं. भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. भुवनेश्वर कुमार अब तक 9 मेडन ओवर डाल चुके हैं. भुवनेश्वर के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में भुवनेश्वर कुमार ने 132 पारियों में 142 विकेट अपने नाम करने में सफल हुए हैं.