logo-image

IPL 2022: 'मलिंगा' ने सीएसके की ओर से खेला पहला मैच, पहली ही गेंद पर ले लिया विकेट

सीएसके और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के मैच में लसिथ मलिंगा गेंदबाजी करते दिखे. यही नहीं अपनी पहली ही गेंद पर विकेट भी ले लिया.

Updated on: 15 May 2022, 06:44 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल-2022 में रविवार को सीएसके और गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) के बीच मैच में 'मलिंगा' ने डेब्यू किया. चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की ओर से उन्होंने पहला मैच खेला और पहली ही गेंद पर कमाल कर दिया. नहीं-नहीं, चौंकिए नहीं, यहां श्रीलंका के और मुंबई इंडियंस के प्रसिद्ध गेंदबाज लसिथ मलिंगा की बात नहीं हो रही. बात हो रही है जूनियर मलिंगा नाम से प्रसिद्ध मथीशा पथिराना की. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी स्क्वॉड में श्रीलंका के युवा गेंदबाज मथीशा पथिराना को शामिल किया था. मथीशा पथिराना को जूनियर मलिंगा के नाम से जाना जाता है. दरअसल, मथीशा पथिराना का बॉलिंग एक्शन एकदम लसिथ मलिंगा के जैसा है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL Match Fixing in Pakistan: पाक में हो रही IPL की मैच फिक्सिंग?

अभी तक मथीशा पथिराना को आईपीएल में मौका नहीं मिला था. गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्हें मौका दिया गया. मैच में आठवां ओवर उन्हें थमाया गया. आते ही पहली ही गेंद पर उन्होंने विकेट पर जमे हुए शुभमन गिल को एलबीडबल्यू कर दिया. यह गुजरात टाइटंस का पहला विकेट था. बता दें कि 19 वर्षीय पथिराना वेस्ट इंडीज में इस साल के अंडर -19 विश्व कप में श्रीलंका टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने चार मैच खेले और 27.28 की औसत से सात विकेट लिए। इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.16 की रही. 

चेन्नई सुपर किंग्स ने एडम मिल्ने के रिप्लेसमेंट के रूप में उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया था. न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2022 के पहले मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी. मिल्ने के रिप्लेसमेंट के रूप में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने खेमे में श्रीलंका के 19 साल के मथीशा पथिराना को शामिल किया. मथीशा पथिराना को उनके एक्शन की वजह से 'जूनियर मलिंगा' के नाम से भी जाना जाता है. कहा जा रहा है कि इस खिलाड़ी पर महेंद्र सिंह धोनी की नजरें कई सालों से थी.