logo-image

IPL 2022: अगले आईपीएल के लिए सामने आई धोनी की बहुत बड़ी तैयारी

सीएसके (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगले आईपीएल के लिए खास प्रिपरेशन नजर आई है. इस तैयारी को देखते हुए लग रहा है कि अगला आईपीएल सीएसके के लिए खास होने जा रहा है. 

Updated on: 15 May 2022, 10:07 PM

दिल्ली:

IPL 2022: इस बार आईपीएल-2022 (IPL-2022) में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा. टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. वहीं, अगले आईपीएल के लिए महेंद्र सिंह धोनी की खास तैयारी अभी से शुरू हो गई है. जिस तरह साल 2020 के आईपीएल में सीएसके कुछ खास नहीं कर पाई थी, उसके बाद साल 2021 के आईपीएल में सीएसके चैंपियन बनी. अब उसी तरह साल 2022 में लीग मैचों में बाहर होने के बाद सीएसके के प्रशंसकों को उम्मीद है कि सीएसके अगले आईपीएल में फिर इसी तरह वापसी करेगी. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022 : 'मलिंगा' ने सीएसके की ओर से खेला पहला मैच, पहली ही गेंद पर ले लिया विकेट

इसके लिए महेंद्र सिंह धोनी की टीम स्पेशल बॉलर तैयार कर रही है. ये बॉलर गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में नजर आए. बेबी मलिंगा नाम से मशहूर श्रीलंका के 19 साल के मथीशा पथिराना को इस मैच में मौका मिला. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि महेंद्र सिंह धोनी की नजर लंबे समय से इस गेंदबाज पर थी. इस सीजन में मथीशा को सीएसके में शामिल किया गया. इस गेंदबाज के बॉलिंग एक्शन बिल्कुल तूफानी गेंदबाज लसिथ मलिंगा जैसा है. इस गेंदबाज को गुजरात के खिलाफ डेब्यू का मौका मिला तो पहली ही गेंद पर शुभमन गिल का विकेट ले लिया. यही नहीं, मैच में दो विकेट लिए और शानदार लाइन लेंथ दिखाई. 

वहीं, लेग स्पिनर प्रशांत सोलंकी को भी इस मैच में पहली बार मौका मिला. इन्होंने भी अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया. इस बार सीएसके ने इस गेंदबाज को 1.20 करोड़ रुपये में खरीदा था, जबकि अभी तक प्रशांत सोलंकी को आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कोई अनुभव नहीं है. दरअसल, इन्होंने मुंबई के लिए इस बार विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू किया और एक मैच में पांच विकेट चटकाए. इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी दम दिखाया. 

इन दो गेंदबाजों ने गुजरात के खिलाफ गेंदबाजी में जो दम दिखाया, उससे अगले आईपीएल के तैयारी झलकी. दरअसल, अभी तक सीएसके ने इन गेंदबाजों को नहीं आजमाया लेकिन माना जा रहा है कि अगले आईपीएल में धोनी के ये दो धुरंधर ऐसे गेंदबाज बन सकते हैं, जो बेहद खतरनाक होंगे. ये ऐसे गेंदबाज हैं, जिन पर धोनी की काफी नजर थी. धोनी को स्किल पहचानने में बहुत खास माना जाता है. अब सीएसके के प्रशंसकों को आईपीएल-2023 का इंतजार है.