logo-image

IPL 2022: एमएस धोनी ने संन्यास को लेकर दिया ये संकेत, फैंस में खुशी

अब सवाल उठने लगा है कि क्या टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का यह सीजन आखिरी सीजन है?

Updated on: 20 May 2022, 10:08 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का रोमांच अपने चरम पर है, सभी टीमें एक दूसरे से भिड़कर जीतने की कोशिश कर रही हैं. लेकिन जीत उसी टीम की हो रही है, जिसका प्रदर्शन शानदार है. आईपीएल (IPL) का यह सीजन अब धीरे-धीरे अंतिम पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. आईपीएल के इस सीजन में चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) लीग से पहले ही बाहर हो गई है. अब सवाल उठने लगा है कि क्या टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का यह सीजन आखिरी सीजन है? जिसका खुलासा सीएसके के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है.  

आपको बता दें कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आज के मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. इस मुकाबले में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि निश्चित रूप से. यह एक साधारण कारण है, चेन्नई में अपना आखिरी मुकाबला न खेलना और फैंस को धन्यवाद कहना अनुचित होगा. मुंबई एक ऐसी जगह है, जहां एक टीम और एक व्यक्ति के रूप में मुझे बहुत प्यार और स्नेह मिला है. एमएस धोनी (MS Dhoni) के इस जवाब पर फैंस में खुशी होगी. 

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आगे कहा कि अगले साल एक मौका होगा जहां टीमें यात्रा करेंगी. इसलिए यह उन सभी अलग-अलग जगहों के लिए धन्यवाद होगा जहां हम विभिन्न स्थानों पर खेलेंगे. चाहे वह मेरा आखिरी साल हो या नहीं, यह एक बड़ा सवाल नहीं है क्योंकि आप जानते हैं कि हम वास्तव में दो साल बाद कुछ भविष्यवाणी नहीं कर सकते. लेकिन निश्चित रूप से मैं अगले साल मजबूत वापसी के लिए कड़ी मेहनत करुंगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 में किंग कोहली का चला बल्ला, बेंगलुरु की होगी बल्ले-बल्ले!

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 (IPL 2022) के शुरू होने से दो दिन पहले सीएसके रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तानी सौंपी. शुरुआती 8 मुकाबलों में रविंद्र जडेजा ने टीम की कमान संभाली. इस दौरान सीएसके को 6 मुकाबले हार का सामना करना पड़ा. जबकि 2 मुकाबलों में टीम जीतने में सफल हुई. आठ मुकाबलों के बाद सीएसके दोबारा एमएस धोनी (MS Dhoni) को कप्तानी सौंप दी. लेकिन जब सीएसके ने एमएस धोनी को कप्तानी सौंपी, तब तक बहुत देर हो चुकी थी.