logo-image

IPL 2022: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान की जीत, 3 रन से हारी लखनऊ

पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 6 विकेट खोकर 165 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 8 विकेट पर 162 रन बना सकी.

Updated on: 10 Apr 2022, 11:51 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के इस सीजन का 20वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला गया. राजस्थान रॉयल्स ने तीन विकेट से मुकाबला जीत लिया. लखनऊ (Lucknow) की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 6 विकेट खोकर 165 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाब में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 8 विकेट पर 162 रन बना सकी. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक करने आए. कप्तान केएल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 39 रन की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कृषप्पा भी बिना खाता खोले चलते बने. जेसन होल्डर 8 रन पर चलते बने. दीपक हूडा ने 25 रन की पारी खेली. क्रुणाल पांड्या ने 22 रन की पारी खेली. मार्कस स्टोइनिस ने 17 गेंद पर 38 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश तो की, लेकिन वो जीत नहीं दिला पाए. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: लगातार हार रही MI के डायरेक्टर जहीर का बड़ा बयान

टीम की जीत में राजस्थान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. यही वजह है कि राजस्थान की टीम कम स्कोर के बाद भी जीत दर्ज की है. युजवेंद्र चहल ने 4 विकेट अपने नाम किया. ट्रेंट बोल्ट ने 2 विकेट अपने नाम किया. प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन ने एक-एक विकेट अपने नाम किया.